DA Image
26 नवंबर, 2020|11:42|IST

अगली स्टोरी

IPL MI vs CSK: धोनी ने बयां किया आइसोलेशन का दर्द, फैमिली के साथ रहते हुए एकदम से एक कमरे में अलग-थलग

ms dhoni   ipl video grab 19 sep  2020

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उदघाटन मैच से पूर्व शनिवार को यहां कहा कि परिवार के साथ पांच महीने बिताने के बाद यहां पहले छह दिन पृथकवास (आइसोलेशन) में रहना सबसे मुश्किल दौर था। इस बार आईपीएल से पूर्व चेन्नई टीम के 13 सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे जिनमें दो खिलाड़ी भी शामिल थे। इसके बाद सुरेश रैना और हरभजन सिंह भी निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए थे।

दिशानिर्देशों के अनुसार टीमों को यूएई पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ा था, लेकिन दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ सहित कुल 13 मामलों के पॉजीटिव पाए जाने के कारण चेन्नई का पृथकवास एक सितंबर तक बढ़ गया था। धोनी ने टॉस जीतने के बाद कहा, ''पृथकवास के पहले छह दिन काफी मुश्किल थे। आप अपने परिवार के साथ रहते हो और अचानक ही आपको कमरे में अलग थलग रहना पड़ता है। लगता है कि हर किसी ने यह समय अच्छी तरह से बिताया और कोई निराश नहीं है।"

IPL 2020: मुंबई इंडियंस टीम का सरप्राइज पैकेज हो सकता है यह कैरेबियाई तेज गेंदबाज

उन्होंने कहा, ''पहले 14 दिन के बाद मैदान पर उतरकर अच्छा लगा। अभ्यास की सुविधाएं बहुत अच्छी थी।" धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा, ''लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने के लिए काम करने की स्वतंत्रता थी।"

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।  टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के लिए बनाए गए रोहित शर्मा के 5 खास रिकॉर्ड

कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 CSK vs MI MS Dhoni Admit Staying in isolation for first six days was very difficult