DA Image
1 नवंबर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 9 विकेट से हारी किंग्स XI पंजाब, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई टीम

chennai super kings vs kings xi punjab photo-twitter

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड की नाबाद 62 रन की पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से शिकस्त देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदों को तोड़ दिया। इस मैच के बाद दोनों टीमों के नाम 14 मैच में एक समान 12 प्वॉइंट्स हैं। चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा की नाबाद 62 रन की आक्रामक पारी के दम 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन बनाए। चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टी-20 टीम में रवींद्र जडेजा के चुने जाने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, इस खिलाड़ी को बताया अच्छा ऑप्शन

शानदार लय में चल रहे रुतुराज ने 49 गेंद में एक छक्का और छह चौके की मदद से नाबाद 62 रन बनाने के साथ पहले विकेट के लिए फाफ डु प्लेसिस (48) के साथ 82 रन तथा दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायुडू (नाबाद 30) के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी की। चेन्नई की टीम की मौजूदा सत्र में पंजाब के खिलाफ यह दूसरी जीत है। उन्होंने इससे पहले चार अक्टूबर को भी पंजाब को 10 विकेट से हराया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड ने शुरुआत ओवरों मे संभल कर खेला। जोर्डन ने 10वें ओवर में डु प्लेसिस की 48 रन की पारी का अंत विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच करा कर किया। उन्होंने 34 गेंद में चार चौके और दो छक्के लगाए।

इरफान पठान का मैदान पर वापसी का ऐलान, इस टीम की तरफ से खेलेंगे मैच

इससे पहले हुड्डा ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाकर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। उन्होंने 30 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। मयंक अग्रवाल और कप्तान राहुल ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई। मयंक ने दीपक चाहर के खिलाफ दो चौके लगाकर टीम में वापसी का जश्न मनाया। शानदार लय में चल रहे क्रिस गेल (19 गेंद में 12 रन) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

अनुभवी इमरान ताहिर की फिरकी पर एलबीडब्ल्यू होने के बाद उन्होंने रिव्यू भी गंवा दिया। चेन्नई की ओर से एंगिडी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि इमरान ताहिर ने चार ओवर में 24 रन और रवींद्र जडेजा ने तीन ओवर में सिर्फ 17 रन देकर एक एक विकेट लिया। शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया।

हार की लय तोड़कर शीर्ष दो में जगह बनाने उतरेंगे बैंगलोर और दिल्ली

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 csk vs kxip chennai super kings beat kings xi punjab by 9 wickets out of IPL play-offs contention