DA Image
30 अक्तूबर, 2020|1:09|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 CSK vs DC: कब-कहां और कैसे देख सकेंगे चेन्नई सुपर किंग्स vs दिल्ली कैपिटल्स मैच की ऑनलाइन Live Streaming और किस चैनल पर देखेंगे Live Telecast

ms dhoni shreyas iyer csk delhi capitals photo-twitter

IPL 2020 Chennai Super Kings (CSK) vs Delhi Capitals (DC) Live Streaming and Live Telecast: महेंद्र सिंह धोनी की कुशल कप्तानी से चेन्नई सुपर किंग्स का अभियान फिर से पटरी पर लौट आया है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के अगले मैच में शनिवार को उसे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने जो भी रणनीति अपनाई वह कारगर साबित हुई और सत्र में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ भी इसी तरह का खेल दिखाने का कोशिश करेगी।

चाहे वह सैम कुरेन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना, धोनी की प्रत्येक रणनीति पिछले मैच में सफल रही थी। धोनी ने लेग स्पिनर पीयूष चावला से केवल एक ओवर करवाया और वह भी 16वें ओवर में। उन्होंने रविंद्र जडेजा और कर्ण शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया। पूरी संभावना है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर चेन्नई फिर से तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा।

विराट कोहली ने 'जंबो' को दी जन्मदिन की बधाई, लिखा यह खास मैसेज

शारजाह में स्पिनरों की भूमिका अहम रही है और पिछले दो मैचों में भी ऐसा देखने को मिला जब धीमी गति के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से टीमों ने जीत दर्ज की। चेन्नई का सामना अब उस टीम से है जो लगातार अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है। नोर्जे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। 

स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया। दिल्ली की टीम हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था। अय्यर बहुत अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने टीम की अच्छी तरह से अगुवाई भी की है। अगर वह ये मैच नहीं खेल पाते हैं, तो दिल्ली को उनकी बल्लेबाजी और शांतचित नेतृत्व की कमी खलेगी। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं। टीम को प्रतिभाशाली पृथ्वी सॉव और शिखर धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। अय्यर के नहीं खेलने पर मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के KKR टीम की कप्तानी छोड़ने पर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- उनसे कैप्टेंसी छीनी गई है

हेड टू हेड
चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अब तक हुए कुल 22 मैचों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है। 22 में से चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं, जबकि 7 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की बात करें, तो आईपीएल 2020 में यहां जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है उसने ही ज्यादा मुकाबले अपने नाम किए हैं। यहां खेले गए कुल सात मैचों में से पांच मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम रहे हैं।

जानिए कब, कहां और कैसे इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं-

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL 2020 का 34वां मैच शनिवार 17 अक्टूबर को शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

भारत में किस समय शुरू होगा मैच?

भारतीय समय के मुताबिक यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 7.00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप देख सकेंगे।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख सकेंगे।।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI:

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI: शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), एन जगदीशन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन,  इनरिच नॉर्टजे, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा।

ये बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में शामिल

Chennai Super Kings Squad 2020: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

Delhi Capitals Squad 2020: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नोर्ट्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 CSK vs DC 34Match at Sharjah chennai super kings vs delhi capitals online live streaming and live telecast on star sports network MS Dhoni Shreyas Iyer