DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव, 5 सितंबर से टीम शुरू कर सकती है ट्रेनिंग

IPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव, 5 सितंबर से टीम शुरू कर सकती है ट्रेनिंग

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Tue, 01 Sep 2020 06:52 PM
IPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव, 5 सितंबर से टीम शुरू कर सकती है ट्रेनिंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए एक अच्छी खबर है। टीम के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि पिछले सप्ताह कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए टीम के दो खिलाड़ी और बाकी स्टाफ सदस्य का टेस्ट अब नेगेटिव आया है। भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ उन 13 लोगों में शामिल थे, जो कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे और 14 दिन के आइसोलेशन से गुजर रहे हैं। सोमवार को हुए टेस्ट में ये सभी नेगेटिव आए हैं। सीएसके की बाकी टीम 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है।

विश्वनाथन ने बताया, 'हां, सभी 13 सदस्य कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए गए हैं। गुरुवार, 3 सितंबर को उनका एक और टेस्ट होगा। हमारे शुक्रवार, 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है।' उन्होंने कहा, 'दीपक और ऋतुराज 14 दिन का आइसोलेशन पूरा करेंगे और नियमों के मुताबिक नेगेटिव पाए जाने के बाद ट्रेनिंग कैंप से जुड़ेंगे।' आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है।

IPL 2020: क्या भज्जी भी होंगे OUT? जानें CSK के अधिकारी का जवाब

14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन में रहेंगे प्रभावित सदस्य

ये नतीजे आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक के लिए राहत की खबर है। सभी 13 प्रभावित सदस्यों को हालांकि 14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन से गुजरना होगा, जिसके बाद दो और टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने पर ही वे टीम से जुड़ सकते हैं। पता चला है कि सीएसके टीम के सभी अन्य सदस्य कोविड टेस्ट में नेगेटिव आए हैं और 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। चाहर और ऋतुराज के अलावा पॉजिटिव पाए गए अधिकांश सदस्य सीएसके की सोशल मीडिया टीम या अन्य स्टाफ का हिस्सा हैं, जिनका कोचिंग की जिम्मेदारी से कोई लेना-देना नहीं है।

IPL में 20 हजार से ज्यादा कोरोना जांच पर BCCI खर्च करेगा करीब 10 करोड़ रुपये

पहला मैच सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच हो सकता है

सीनियर क्रिकेटर सुरेश रैना बढ़ते मामलों से चिंतित होने के कारण स्वदेश लौट आए हैं और पारिवारिक त्रासदी के बीच अपने पत्नी और बच्चे के साथ रहना चाहते थे। सीएसके ने अब तक रैना के लिए किसी विकल्प की मांग नहीं की है। फ्रेंचाइजी को ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय देने की बात चल रही है लेकिन संभवना है कि वे आईपीएल के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स से भिड़ सकते हैं। पता चला है कि लीग की शुरुआत से ही आईपीएल मैचों का आयोजन तीनों शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में किया जाएगा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

IPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव, 5 सितंबर से टीम शुरू कर सकती है ट्रेनिंग
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें