DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:15|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020 के पहले मैच में रवींद्र जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका, कोई नहीं बना पाया ऐसा रिकॉर्ड

ravindra jadeja  afp

इस साल का आईपीएल शुरू होने में अब बस कुछ घंटे ही रह गए हैं। शनिवार 19 सितम्बर को इस टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ ही आईपीएल का आगाज हो जाएगा। इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका सभी की निगाहें होंगी। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का है। अपने ऑलराउंड खेल से टीम इंडिया में जगह पक्की कर चुके रवींद्र जडेजा के लिए भी यह मैच काफी मायने रखता है क्योंकि इस मैच में उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है।

IPL 2020: रिकी पोंटिंग ने बताया, मुंबई इंडियंस के सबसे खतरनाक खिलाड़ी का नाम

रवींद्र जडेजा अगर आईपीएल के उद्घाटन मैच में 73 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वो आइपीएल इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिसने नाम पर 2000 रन और 100 विकेट दर्ज होंगे। उनसे पहले आइपीएल के अब तक के इतिहास में किसी भी ऑलराउंडर ने ये कमाल नहीं किया है। जडेजा आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं और उनके नाम पर अब तक कुल 1927 रन व 108 विकेट दर्ज है।

IPL में धोनी के बनाए रिकॉर्ड, जिनका इस साल भी टूटना मुश्किल लग रहा है

सिर्फ यही नहीं, रवींद्र जडेजा के नाम इस टूर्नामेंट में फिफ्टी जड़े बगैर 1500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इसका कारण यह है कि चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत है और उन्हें बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजने के कारण बैटिंग करने के ज्यादा मौके मिलते नहीं है। इसलिए ऐसा लगता है कि आईपीएल के उद्धाटन मैच में जडेजा के पास 2000 रन पूरा करने के चांस कम हैं। हालांकि पूरे सीजन में उनके पास यह मौका रहेगा। टीम इस दौरान लीग स्टेज में 14 मैच खेलेगी। इसके अलावा प्लेऑफ के मैच भी अलग से हैं। रवींद्र जडेजा ने अपना आईपीएल करियर राजस्थान रॉयल्स के साथ शुरू की थी और 2008 में खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे।

अर्जुन तेंदुलकर ने फ्लॉन्ट की अपनी फिट बॉडी, शेयर की हॉट सेल्फी 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 csk all rounder Ravindra Jadeja on the verge of huge record during opening match between CSK and MI