फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: प्रोटोकॉल नियमों पर अमित मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- हर टीम के लिए खास तैयारी करेगी दिल्ली

IPL 2020: प्रोटोकॉल नियमों पर अमित मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- हर टीम के लिए खास तैयारी करेगी दिल्ली

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है की संयुक्त अरब अमीरात यूएई में सभी ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर नियमों का अच्छी तरह पालन किया और यही कारण है कि जैव सुरक्षा...

IPL 2020: प्रोटोकॉल नियमों पर अमित मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- हर टीम के लिए खास तैयारी करेगी दिल्ली
वार्ता,दुबईWed, 16 Sep 2020 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है की संयुक्त अरब अमीरात यूएई में सभी ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर नियमों का अच्छी तरह पालन किया और यही कारण है कि जैव सुरक्षा वातावरण के अंतर्गत आने वाला कोई भी खिलाड़ी अभी तक कोविड-19 से प्रभावित नहीं हुआ है। 

आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक यूएई में होना है और टूर्नामेंट के लिए टीमें 20 और 21 अगस्त को यूएई पहुंच गई थीं। अगस्त के आखिर में चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए जिन्हें आइसोलेशन में रखा गया था। लेकिन इसके बाद कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि यूएई में कोरोना वायरस के 674 नए मामले सामने आए हैं और इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 80940 हो गई है।

सिर्फ 14 विकेट की दरकार... और आईपीएल में मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे अमित मिश्रा

37 वर्षीय मिश्रा ने कहा, “मुझे वास्तव में खुशी है कि हर कोई पूरी तरह सतर्क है और सबने यह सुनिश्चित किया है कि प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। असल बात यही है कि जैव सुरक्षा वातावरण के अंतर्गत आने वाला कोई भी खिलाड़ी अभी तक कोविड-19 से प्रभावित नहीं हुआ है। यह इस बात का प्रमाण है कि सभी ने नियमों को अच्छा से पालन किया है।”

लेग स्पिनर ने दुबई में चल रही टीम की तैयारियों और पिचों के बारे में बताया कि सबसे अच्छी बात है कि सभी खिलाड़ियों को एक दूसरे का साथ पसंद आ रहा है। उन्होंने कहा, “हर कोई आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित है। टूर्नामेंट शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और ऐसे में हर कोई इसकी तैयारी के मद्देनजर जमकर पसीना बहा रहा है।”

IPL 2020: आंद्रे रसेल को नेट्स में गेंदबाजी करना पसंद नहीं करते कुलदीप यादव

यह पूछे जाने पर कि यूएई का मौसम और पिच क्या स्पिनरों के लिए मददगार साबित होगा, मिश्रा ने कहा कि यह वक्त बताएगा। उन्होंने कहा, “यहां की स्थिति अभी तक सामान्य रही है। मैं यह नहीं कह सकता कि यह बल्लेबाजों के लिए मददगार है या गेंदबाजों के लिए। एक बार खेल शुरू होने पर ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।” उन्होंने कहा, “हम इस टूर्नामेंट को लेकर काफी पॉजिटिव हैं लेकिन यह टी-20 क्रिकेट हैं और यहां जीत का दावा करना मुश्किल है क्योंकि यह सभी टीमें काफी प्रतिस्पर्धी हैं और सबके पास स्तरीय खिलाड़ियों की फ़ौज है। हमारे पास भी कई मैच विजेता हैं और हम हर एक टीम को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी करेंगे। हम किसी भी टीम को कम नहीं आंक सकते और सभी को एक बराबर रखना होगा।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें