DA Image
30 अक्तूबर, 2020|2:29|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: कौन-कौन से बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में शामिल, जानें पूरी लिस्ट

a file photo of chris lynn  twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के 13वे सीजन(IPL 2020) का आधा सफर तय हो चुका है। टूर्नामेंट के हर मुकाबले में टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली है। जहां कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के काफी करीब दिख रही हैं, तो वहीं, कुछ टीमों को अभी बड़े चमत्कार की जरूरत है। आईपीएल के इस सीजन में कई दिगग्ज खिलाड़ियों को मैदान पर अपने जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है, जबकि कई टीमों के स्टार प्लेयर अबतक इस सीजन में अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ऐसे में पांच दिनों के लिए ओपन हुई मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में हर टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का मौका होगा। आइए जानतें हैं कौन से वो बड़े खिलाड़ी हैं, जो इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। 

IPL 2020: युजवेंद्र चहल ने क्रिस गेल संग शेयर की फोटो, कार्टून की इस मशहूर जोड़ी से की तुलना

आईपीएल के इस सीजन में अनुभवी खिलाड़ियों से ज्यादा टीम ने युवा जोश पर भरोसा जताया है, यही वजह है कि क्रिस गेल, रहाणे और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में ज्यादा समय बेंच पर ही बिताना पड़ा है। ऐसे मे इन खिलाड़ियों के पास खुद के लिए एक बेहतर फ्रेंचाइजी ढूंढने का यह एक शानदार मौका होगा। आपको बता दें कि इस लिस्ट में वहीं खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं,जिन्होंने अपनी टीम की तरफ से 2 या इससे कम मैच खेले हो। साथ ही यह भी जरूरी है कि वो जिस टीम का हिस्सा हैं वो उनको ट्रेड करने के लिए तैयार हो। 

क्रिस गेल - टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इस लिस्ट का हिस्सा हो सकते हैं। गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस सीजन सिर्फ एक मैच खेला है, जबकि बाकी के समय वो टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। 

क्रिस लिन - इस साल मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल क्रिस लिन उन खिलाडि़यों में से एक हैं, जिनको इस साल एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। लिन पिछले साल तक केकेआर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार उनकी टीम को रिलीज कर दिया था। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक के रूप में बढ़िया ओपनिंग जोड़ी के चलते लिन को मौका मिलने के चांस भी काफी कम ही दिखाई देते हैं।  

अजिंक्य रहाणे - टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अबतक खेले गए 7 मैचों में उनको सिर्फ 2 में ही प्लेइंग XI में जगह मिल सकी है। दिल्ली की टीम ने रहाणे को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल किया था। 

इमरान ताहिर - आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले इमरान ताहिर को इस साल अबतक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ताहिर का प्रदर्शन इस लीग में शुरुआत से ही काफी बढ़िया रहा है, लेकिन वो अबतक खेले गए 7 मैचों में चेन्नई के चार विदेशी खिलाड़ियों में फिट नहीं बैठे हैं। 

एंड्रयू टाई - टी20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले एंड्रयू टाई को राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ एक मैच में मैदान पर उतारा है। टाई की गेंदाबजी में वो वेरिएशन मौजूद है, जिससे वो आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं। 

टॉम बैंटन - आईपीएल में अपना पहला सीजन खेल रहे टॉम बैंटन इस साल केकेआर की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन 7 मैचों के बाद उनको सिर्फ एक मुकाबले में बल्लेबाजी करने का मौका मिल सका है। बैंटन काफी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। केकेआर के पास मौजूद ओपनरों की लंबी लाइन और अच्छे विदेशी खिलाड़ियों की फौज के चलते बैंटन को ज्यादा समय बेंच पर ही बिताना पड़ा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Chris gayle Ajinkya Rahane Tom Banton Andrew tye imran tahir could be in the list of mid season window transfer