DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा कोविड-19 टेस्ट हुआ, शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद

क्रिकेटIPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा कोविड-19 टेस्ट हुआ, शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Thu, 03 Sep 2020 07:35 PM
IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा कोविड-19 टेस्ट हुआ, शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद

पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए दो खिलाड़ियों को छोड़कर चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम के शुक्रवार से अभ्यास शुरू करने की उम्मीद है, लेकिन ऐसा गुरुवार को कराए गए दूसरे टेस्ट के नतीजों के बाद ही होगा। दीपक चाहर पिछले हफ्ते पॉजिटिव आने वाले दो खिलाड़ियों में से एक थे। इन दोनों सहित सीएसके दल के 13 सदस्य इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाये गये थे।

सीएसके के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''परीक्षण आज कराए गए। इसके नतीजे देर रात या फिर कल सुबह तक आ जाएंगे।'' इससे पहले सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कासी विश्वनाथन ने कहा था कि टीम दूसरे दौर की जांच के बाद शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करेगी।

युजवेंद्र चहल ने मंगेतर के साथ बनाया 'रसोड़े में कौन था' वीडियो, क्रिस गेल ने दी ये धमकी

इस बीच आईपीएल की तैयारियों की देखरेख के लिए यूएई आए हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े एक सदस्य को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है। लीग के एक सूत्र ने गुरुवार को पीटीआई को इसकी जानकारी दी। इस टी20 प्रतियोगिता का आयोजन 19 सितंबर से दस नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा।

आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ''बीसीसीआई दल में शामिल एक सदस्य का परीक्षण पॉजीटिव आया है। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि यह क्रिकेट संचालन टीम से जुड़ा है या चिकित्सा टीम से। परीक्षण चल रहे हैं तथा सभी स्वस्थ हैं और किसी में भी बीमारी का कोई लक्षण नहीं है।'' उन्होंने कहा, ''चिंता की कोई बात नहीं है।''

एक अन्य सूत्र ने कहा कि जो व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है, वो राष्ट्रीय टीम के सहयोगी स्टाफ का सदस्य है और यहां केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए है। वहीं, अन्य टीमों ने अपना क्वारंटाइन पूरा करने और सभी सदस्यों के परीक्षण नेगेटिव आने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है। कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में किया जाएगा।

 

IPL 2020: CSK के बॉस श्रीनिवासन के बयान पर बोले सुरेश रैना, एक पिता अपने बच्चे को डांट सकता है

बीसीसीआई ने अभी टूर्नामेंट का पूर्ण कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। पता चला है कि इस हफ्ते के अंत तक मैच लाइन-अप आ जाएगा। पारंपरिक रूप से टूर्नामेंट का शुरुआती मैच गत चैम्पियन और उप विजेता टीम के बीच खेला जाता है, जो इस साल क्रमश: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स हैं। टूर्नामेंट स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं के कारण खाली स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया था कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लीग के बाद के हिस्से में सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है।

संबंधित खबरें