DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:11|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: अंतिम चार के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल धोनी के धुरंधरों पर रहेंगी नजरें 

csk  file photo

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम वापिस लेने और टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती मामलों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में अंतिम चार में पहुंचने के सबसे प्रबल दावेदारों में से होगी। चेन्नई का सामना शनिवार को अबुधाबी में पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा। 

यहां पहुंचने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के दल में 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने निजी कारणों से नाम वापिस ले लिया। वैसे टूर्नामेंट में फोकस मैदान पर धोनी की वापसी पर रहेगा जो अंतरराष्ट्रीय कैरियर पर विराम लगाने के 34 दिन बाद मैदान पर दिखेंगे। 

IPL 2020: रोहित शर्मा ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जवाब से किया सबको दंग

टीम को तीन बार खिताब दिला चुके और आठ फाइनल में पहुंचा चुके चेन्नई के अपने थाला  (लीडर) से बेहतर आईपीएल को कौन समझा सकता है। अपने सीमित संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने का हुनर उन्हें बखूबी आता है। धोनी इस बार अपने सबसे विश्वस्त सिपहसालार रैना के बिना उतरेंगे और चेपॉक के अपने गढ़ से मीलों दूर मुकाबले खेलने हैं। 10 सत्र के जमे हुए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव इतना आसान नहीं होगा जिसमें रैना तीसरे नंबर के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं।

पिछले सत्र को छोड़कर रैना ने हमेशा उम्दा प्रदर्शन किया है। पिछली बार रैना के खराब फॉर्म के बावजूद चेन्नई फाइनल में पहुंची तो इसका श्रेय धोनी की कुशल कप्तानी को भी जाता है।
चेन्नई को भले ही बूढ़ों की फौज कहा जाए, लेकिन इस टीम ने साबित कर दिया है कि फॉर्म और प्रतिभा उम्र के मोहताज नहीं होते। अंबाती रायडू और शेन वॉटसन पारी का आगाज कर सकते हैं जबकि फैफ डुप्लेसी तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं।

IPL 2020: एमएस धोनी, रोहित शर्मा से लेकर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या तक जानें CSK और MI के स्टार क्रिकेटरों की सैलरी

महेंद्र सिंह धोनी खुद चौथे नंबर पर आ सकते हैं जबकि केदार जाधव पांचवें नंबर पर होंगे। ड्वेन ब्रावो छठे और रवींद्र जडेजा सातवें नंबर पर खेलेंगे। चेन्नई के पास तीन विशेषज्ञ स्पिनर मिशेल सैंटनर, पीयूष चावला और जडेजा हैं। तेज गेंदबाजी में लुंगी एनगिडी और दीपक चाहर होंगे। कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके चाहर के फिट नहीं होने पर शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं। इसी तरह इमरान ताहिर और जोश हेजलवुड भी उपलब्ध हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस प्रकार है :
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फैफ डुप्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरैन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Chennai Super Kings Preview MS Dhoni Top four contenders despite missing Suresh Raina