DA Image
28 मई, 2020|2:47|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: आईपीएल का आयोजन बाद में होगा- महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन बाद में किया जाएगा।

indian premier league  ipl  trophy  ipl photo

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन बाद में किया जाएगा। टोपे ने यहां संवाददाताओं से कहा, “जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है। ऐसे (आईपीएल) आयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है। इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए।” टोपे ने यह भी कहा कि आईपीएल को स्थगित करने के संबंध में आधिकारिक तौर पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इस बारे में कोई घोषणा की जाएगी।

महाराष्ट्र के मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आईपीएल के शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है। इसका आयोजन 29 मार्च से होने वाला है और पहले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

MSK प्रसाद ने बताया- कैसा रहा धोनी के बाद विराट कोहली के कप्तान बनने का सफर 

मंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन तय तारीख पर होगा और कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसम्भव कदम उठाए जाएंगे। गांगुली ने इस संबंध में पूछे गए सवाल पर साफ कर दिया कि आईपीएल 'ऑन' है और बोर्ड टूर्नामेंट के सुचारू आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकडों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोना वायरस के 30 कन्फर्म्ड मामलों की पुष्टि हो चुकी है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से ईएसपीएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड सरकार के दिशा-निदेर्शों का पालन करते हुए कोरोना वायरस के संबंध में हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स, ब्राडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और ऐहतियात बरतने के लिए सरकार के निदेर्शों का पालन करने के लिए कहा जाएगा।

VIDEO: जेमिमाह ने कैटी पैरी से कहा- मेरा नाम सही बुलाओ तो बताऊंगी प्लेइंगXI

बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैन्स से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में अब तक लगभग 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशन लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 can be held on a later date due to coronavirus says Maharashtra Health Minister