DA Image
22 अक्तूबर, 2020|5:55|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: 'बायो-बबल' तोड़ना पड़ेगा भारी, जानिए खिलाड़ी और टीम को क्या-क्या भुगतना पड़ सकता है

representative image

कोविड-19 महामारी के चलते इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जा रहा है। इस दौरान सभी टीमों को बायो बबल में रहना पड़ रहा है। आईपीएल के दौरान अगर कोई खिलाड़ी बायो-बबल तोड़ता है, तो उसको और टीम को दोनों को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। बायो-बबल तोड़ने पर खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है, टीम को 1 करोड़ रुपये का जुर्माना भर सकता है और इसके अलावा टीम के प्वॉइंट भी काटा जा सकता है।

फ्लेमिंग ने बताया कि CSK टीम ने क्या किया 6 दिनों के ब्रेक में

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भाग लेने वाली सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को अधिसूचना दी कि 'बायो-बबल से अनऑफिशियल रूप से बाहर जाने के लिए खिलाड़ी को छह दिन के आइसोलेशन में जाना होगा। अगर ऐसा दूसरी बार होता है तो एक मैच का निलंबन लगाया जाएगा और तीसरे उल्लघंन पर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जाएगा और उसकी जगह टीम को कोई और खिलाड़ी भी नहीं मिलेगा। खिलाड़ियों को डेली हेल्थ पासपोर्ट पूरा नहीं करने, जीपीएस ट्रैकर नहीं पहनने और निर्धारित कोविड-19 टेस्ट समय पर नहीं करवाने के लिए 60,000 रुपये के करीब का जुर्माना देना पड़ सकता है। यही नियम परिवार के सदस्यों और टीम अधिकारियों के लिए भी हैं।

सैमसन ने पकड़ा अद्भुत कैच, सचिन तेंदुलकर को याद आया 1992 वर्ल्ड कप

युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे टूर्नामेंट के हर पांचवें दिन सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। टीम अधिकारियों को भी यह सुनिश्चित करने में काफी सतर्क होने की जरूरत है कि सख्त 'बायो-बबल' का उल्लघंन नहीं हो। अगर कोई फ्रेंचाइजी किसी शख्स को बबल में खिलाड़ी/सहयोगी स्टाफ से बातचीत करने की अनुमति देती है तो उसे पहले उल्लंघन पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना भरना होगा, दूसरी बार ऐसा करने पर एक अंक काट लिया जाएगा और तीसरे उल्लंघन के लिये दो अंक (एक जीत के बराबर) काट लिए जाएंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Bio-Bubble Players face ouster from IPL for bio-bubble violation teams Rs 1 crore and 2 points from tally