DA Image
29 नवंबर, 2020|11:39|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: मुंबई इंडियंस पर अकेले भारी पड़े बेन स्टोक्स, टीम को दिलाई एकतरफा अंदाज में जीत

ben stokes sanju samson photo-twitter

सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में दर्शकों को एक ऐसा मुकाबला देखने को मिला जहां चौके-छक्कों की जमकर बारिश हुई। इस मैच में टूर्नामेंट की फिसड्डी टीमों में से एक राजस्थान रॉयल्स ने चार बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। टीम को मुंबई से 196 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से आसानी से हासिल कर लिया। रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है। जीत के लिए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18.2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाए।

IPL 2020: BCCI ने जारी किया प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल, जानिए कब होगा कौन सा मैच

इस मैच में बेन स्टोक्स का संजू सैमसन ने बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली। आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पैटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया। 

इससे पहले हार्दिक पांड्या के 21 गेंद में नाबाद 60 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 195 रन बनाए थे। बीच के ओवरों में मुंबई ने विकेट गंवाए लेकिन बाद में हार्दिक ने इस सीजन में पहली बार बेहद आक्रामक पारी खेलकर टीम को विशाल स्कोर दिया। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और सात छक्के जड़े। सौरभ तिवारी ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 25 गेंद में 34 रन बनाए। आखिरी चार ओवरों में गत चैम्पियन टीम ने 74 रन बनाए।

Video- आर्चर का कैच देख उड़े तेंदुलकर के भी होश, कुछ ऐसे किया रिऐक्ट

तिवारी और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े। तिवारी ने आर्चर के डाले 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि हार्दिक ने अगले ओवर में अंकित राजपूत को चार छक्के जड़े। इस ओवर में 27 रन बने। आखिरी ओवर में हार्दिक ने कार्तिक त्यागी को तीन छक्के और दो चौके लगाए। इससे पहले मुंबई ने क्विंटन डिकॉक (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद ईशान किशन (36 गेंद में 37 रन) और सूर्यकुमार यादव (26 गेंद में 40 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। किशन और सूर्य ने तेज गेंदबाज राजपूत को एक एक छक्का लगाया।

सूर्य ने श्रेयस गोपाल के फेंके नौवे ओवर में दो चौके जड़े। राजस्थान ने हालांकि किशन, सूर्य और कीरोन पोलार्ड (6) को जल्दी आउट करके वापसी की कोशिश की। मुंबई का स्कोर इस समय चार विकेट पर 101 रन था। किशन ने त्यागी की गेंद पर थर्डमैन में आर्चर को कैच थमाया। सूर्य और पोलार्ड को गोपाल ने पवेलियन भेजा। सूर्य ने बेन स्टोक्स को आसान कैच थमाया जबकि पोलार्ड गुगली पर बोल्ड हो गए।

सीएसके के खिलाफ हार के बाद जानिए आरसीबी कप्तान विराट ने क्या कुछ कहा 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 ben stokes century helps rajasthan royals 8 wickets victory over mumbai indians in abu dhabi