फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL से पहले बीसीसीआई मेडिकल कमेटी के मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव?

IPL से पहले बीसीसीआई मेडिकल कमेटी के मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव?

ऐसा लग रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना वायरस की चपेट में आते ही जा रहे हैं। पिछले सप्ताह चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज...

IPL से पहले बीसीसीआई मेडिकल कमेटी के मेंबर भी कोरोना पॉजिटिव?
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Sep 2020 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसा लग रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना वायरस की चपेट में आते ही जा रहे हैं। पिछले सप्ताह चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ समेत 13 स्टाफ फिलहाल कोरोना से उबर रहे हैं। इसी बीच खबर है कि इंडियन टीम के सपोर्ट स्टाफ जो कि बीसीसीआई मेडिकल कमेटी में भी हैं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आईपीएल ने पिछले सप्ताह एक वेबिनार का आयोजन किया था, जिसमें बीसीसीआई मेडिकल टीम के सदस्यों ने खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी टीमों के कई संदेहों को साफ किया था कि कैसे बायो बबल के अंतर्गत सुरक्षा नियमों का पालन करना है। जानकारी के मुताबिक, कुछ आईपीएल टीमों ने इस मेडिकल स्टाफ के साथ संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें बताया गया कि वे अभी मौजूद नहीं हैं।

IPL 2020: कोरोना से उबरे दीपक चाहर ने शेयर किया मोटिवेशनल VIDEO

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि स्टाफ में कोरोना के लक्षण हैं या नहीं, लेकिन बीसीसीआई के प्रोटोकॉल के मुताबिक मेडिकल टीम के स्टाफ को पहले ही क्वारंटाइन सुविधा में भज दिया गया है, जहां वे आइसोलेशन में हैं। आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा। हालांकि अब तक बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी नहीं किया है। 

दूसरी ओर, 1 सितंबर तो सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया था कि पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सीएसके के दल के 13 सदस्यों के अलावा बाकी सभी सदस्य नवीनतम नतीजों में नेगेटिव आए हैं। विश्वनाथन ने इससे पहले कहा था कि सोमवार को हुए परीक्षण में पहले पॉजिटिव पाए गए 13 खिलाड़ी भी नेगेटिव आए हैं जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और भारत ए के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं।

IPL 2020: सुरेश रैना ने दिए CSK में लौटने के संकेत, कहा- कोई भी 12.5 करोड़ रुपए को पीठ नहीं दिखाएगा

विश्वनाथन ने दुबई से कहा, ''दल के 13 सदस्यों के अलावा बाकी सभी कोविड-19 नेगेटिव पाए गए हैं। गुरुवार, तीन सितंबर को उनका एक और परीक्षण होगा। हमारे शुक्रवार, चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है।" उन्होंने कहा, ''दीपक और रुतुराज 14 दिन का पृथकवास पूरा करेंगे और नियमों के अनुसार नेगेटिव पाए जाने के बाद ट्रेनिंग से जुड़ेंगे।" पृथकवास का समय पूरा होने के बाद दल के 13 संक्रमित सदस्यों का परीक्षण होगा।

आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। ये नतीजे आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक के लिए राहत की खबर है। चाहर और रुतुराज के अलावा पॉजिटिव पाए गए अधिकांश सदस्य सीएसके की सोशल मीडिया टीम या अन्य स्टाफ का हिस्सा हैं जिनका कोचिंग की जिम्मेदारी से कोई लेना देना नहीं है।

सीनियर क्रिकेटर सुरेश रैना बढ़ते मामलों से चिंतित होने के कारण स्वदेश लौट आए हैं और पारिवारिक त्रासदी के बीच अपने पत्नी और बच्चे के साथ रहना चाहते थे। सीएसके ने अब तक रैना के लिए किसी विकल्प की मांग नहीं की है। फ्रेंचाइजी को ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय देने की बात चल रही है, लेकिन संभवना है कि वे आईपीएल के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स से भिड़ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें