DA Image
24 सितम्बर, 2020|1:06|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: केन रिचर्ड्सन की जगह RCB में शामिल हुए एडम जांपा

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में शामिल हो गए हैं। जांपा ने आरसीबी में अपने ही देश के खिलाड़ी केन रिचर्ड्सन की जगह ली है।

adam zampa  rcb instagram

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में शामिल हो गए हैं। जांपा ने आरसीबी में अपने ही देश के खिलाड़ी केन रिचर्ड्सन की जगह ली है। आरसीबी की टीम का जरूरी क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चुका है और खिलाड़ी अब मैदान पर प्रैक्टिस करने लगे हैं।

28 साल के रिचर्डसन 2016 के आईपीएल सीजन में आरसीबी की तरफ से खेले थे। इस बार 2020 की नीलामी में केन रिचर्डसन को आरसीबी ने एक बार फिर से 4 करोड़ में खरीदा गया था। 
केन रिचर्ड्सन जल्द ही पिता बनने वाले हैं और ऐसे में वह अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। 

IPL 2020: सुरेश रैना से नाराज होने के बाद अब नरम पड़े CSK बॉस एन श्रीनिवासन, कहा-टीम उनके साथ है

एडम जांपा इस साल आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये था। जांपा आईपीएल में राइजिंग सुपर जाएंट्स का हिस्सा रह चुके हैं। यूएई की कंडिशंस में जांपा आरसीबी के स्पिन विभाग को मजबूती देंगे। आरसीबी के स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल, मोइन अली, वाशिंगटन सुंदर और पवन नेगी शामिल हैं। 

गौतम गंभीर ने दी सलाह, IPL में सुरेश रैना के न होने पर एमएस धोनी इस नंबर पर करें बैटिंग

आरसबी एक ऐसी टीम है, जिसमें दुनियाभर के सुपर स्टार्स मौजूद हैं। बावजूद इसके विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। आईपीएल 2020 ऑक्शन में आरसीबी ने कुल सात खिलाड़ी खरीदे। आरसीबी ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप और शहबाज अहमद को खरीदा। इसके अलावा फिनिशर के रूप में पवन देशपांडे, ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और इसुरु उडाना को भी आरसीबी ने खरीदा है। आरसीबी ने दो विदेश तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन और डेल स्टेन को भी अपनी टीम से जोड़ा। अब केन रिचर्ड्सन आरसीबी का हिस्सा नहीं हैं।

आरसीबी की पूरी टीम इस तरह हैं: 
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, शहबाज अहमद, गुरुकीरत सिंह मान, पवन देशपांडे, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, एडम जांपा, डेल स्टेन।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Austrlia Leg Spinner Adam Zampa replaces countryman Kane Richardson in Royal Challengers Banglore