IPL 2020 auction these players proved to be the Wonder of a Season of indian premier league - IPL: एक सीजन के वंडर साबित हुए ये खिलाड़ी, फिर हुए गुमनाम DA Image
11 दिसंबर, 2019|11:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL: एक सीजन के वंडर साबित हुए ये खिलाड़ी, फिर हुए गुमनाम

file image of former csk   player manpreet gony  getty images

IPL 2020 Auction: आईपीएल ने बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है, लेकिन इसके साथ ही ऐसे भी बहुत खिलाड़ी हैं, जो केवल एक ही सीजन के स्टार रहे। आइए ऐसे ही खिलाड़ियों पर डालते हैं एक नजरः

पॉल वल्थाटी: 2002 में जब पॉल अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य थे, तो उनसे बहुत उम्मीदें की जा रही थीं। अगले कुछ सालों में वह केवल मुंबई के लिए कुछ मैच खेल पाए। इसके बाद आया आईपीएल। पॉल उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 63 गेंदों पर 120 रन की मैच जिताऊ पारी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2011 में खेली। तब से लेकर अब तक यह आईपीएल इतिहास की बेस्ट पारी कही जाती है। उस सीजन में पॉल ने 137 की स्ट्राइक रेट से 463 रन बनाए। 2014 में वह घुटने की चोट के कारण नहीं खेल पाए। दुर्भाग्य से उनके लिए वही सीजन शानदार और अंतिम साबित हुआ।

IPL 2020 Auction: इन 5 खिलाड़ियों ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया इंप्रेस

कामरान खानः एक समय राजस्थान रॉयल्स के सीमर कामरान खान को टोरनाडो के नाम से पुकारा जाता था। शेन वॉर्न उनके मेंटर थे। वह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से नादवासराय तक 200 मीटर की दौड़ लगाते थे, ताकि फिट रह सकें। 2009 में एक सुपर ओवर में उन्होंने सनसनीखेज गेंदबाजी की। इसमें उन्होंने क्रिस गेल को आउट किया। इस परफॉर्मेंस को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीद लिया। लेकिन उन्हें 5 मैचों में केवल 6 विकेट मिली। उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस रही 18 रन पर 3 विकेट। बाद में उनका गेंदबाजी एक्शन भी संदिग्ध पाया गया। 2010 के आईपीएल सीजन में उन्होंने केवल तीन मैच खेले। 2011-12 में वह पुणे वॉरियर्स की टीम में रहे, लेकिन उन्हें केवल एक मैच खेलने को मिला।  

स्वप्निल असनोडकर: गोवा के सबसे अनुभवी क्रिकेटर और फर्स्ट क्लास मैच में 88 रन की शानदार पारी खेलने वाले असनोडकर ने अपने करियर में अधिकांश समय हाशिये पर रहते हुए ही बिताया। 2001-02 में वह रणजी खेले और इसके बाद 2008-09 में वह राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रहे। वह 2017 तक राजस्थान के साथ जुड़े रहे। 2009 में जब आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में खेला गया तो इस बात की संभावना थी कि वह अपना स्थान पक्का करेंगे लेकिन वह चोटिल हो गए।

IPL 2020 Auction: रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, जानें किस टीम के वॉलेट में है कितना पैसा

मनप्रीत गोनीः गोनी को आईपीएल की खोज कहा जाता है। मजबूत डील डौल वाले गोनी भारत के लिए दो वनडे खेलने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहे। पहले आईपीएल में गोनी ने 16 मैचों में 17 विकेट लेकर सबको चौंका दिया था। वह डेक्कन चार्जर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेले। लेकिन उनकी परफॉर्मेंस लगातार खराब होती गई। 61 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके गोनी पंजाब टीम में बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन आईपीएल में वापसी संभव नहीं होती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2020 auction these players proved to be the Wonder of a Season of indian premier league