DA Image
9 फरवरी, 2021|4:50|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: कोच अनिल कुंबले ने बताया, क्यों मैक्सवेल के लिए खर्च किए करोड़ों रूपए

anil kumble and kings xi punjab team

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल के लिए आक्रामक बोली इस लिए लगायी क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी। मैक्सवेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खासी दिलचस्पी दिखायी। 

पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर 31 साल के इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही। किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ। टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेलडन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये खर्च किये।

कुंबले ने कहा, ''हम टीम की कमी को दूर करने को लेकर स्पष्ट थे। हमें तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत थी। हमें मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाज चाहिए था। इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, '' जाहिर है इस प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों का टीम में होना अच्छा होता है। हम भाग्यशाली है कि हमारी टीम में (जिमी) नीशाम, (शेल्डन) कोटरेल और (क्रिस) जॉर्डन जैसे हरफनमौला हैं। हमारे पास जो रकम थी उसे हम चार विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक लगाना चाहते थे।

CSK में शामिल हुए पीयूष चावला, एमएस धौनी को लेकर कही ये बड़ी बात

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 auction kings XI punjab coach anil kumble reveal why glenn maxwell so many amount in auction