फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअनिल कुंबले बन सकते हैं किंग्स इलेवन पंजाब के कोच: रिपोर्ट

अनिल कुंबले बन सकते हैं किंग्स इलेवन पंजाब के कोच: रिपोर्ट

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में करियर थम गया था। तब से कुंबे कोचिंग का कोई जॉब नहीं कर रहे। वह कमेंटरी में...

अनिल कुंबले बन सकते हैं किंग्स इलेवन पंजाब के कोच: रिपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Oct 2019 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में करियर थम गया था। तब से कुंबे कोचिंग का कोई जॉब नहीं कर रहे। वह कमेंटरी में व्यस्त हैं,  लेकिन उनके कोचिंग करियर को लाइफ लाइन मिल सकती है। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) आईपीएल 2020, में लेग स्पिनर को कोचिंग के विकल्पों के रूप में देख रहे हैं। 

लगभग एक दशक असफलता का मुंह देखने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब इस टूर्नामेंट में कुछ सफलता हासिल करना चाहता है। किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच माइक हेसन को हटा दिया गया। टीम प्रबंधन अब कुंबले की तरफ देख रहा है। इससे पहले 'जंबो' को आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टीम की कोचिंग का अनुभव है। इससे उनका पक्ष और मजबूत हो सकता है। 

INDvSA: रोहित शर्मा ने टेस्ट में भी छक्कों का एकदम अनोखा रिकॉर्ड बनाया

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबकि, अनिल कुंबले की टीम के मालिकों- मोहित बर्मन, नेस वाडिया और प्रीति जिंटा के साथ बैठक की तैयारी हो चुकी है। हालांकि, कोचिंग के लिए अनिल कुंबले अकेला नाम नहीं है। एंडी फ्लावर और डेरन लेहमन भी इस रेस में शामिल हैं। दिलचस्प बात है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जॉर्ज बैली के नाम पर भी विचार किया  जा चुका है।

माइकल हसी ने भी कोच पद के लिए प्रबंधन को अप्रोच किया था। यदि कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब हेड कोच के लिए नियुक्त कर लिया जाता है तो कप्तान रविचंद्र अश्विन का भाग्य यू टर्न ले सकता है। इस अनुभवी स्पिनर को दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल करना चाहता है।

INDvSA 1st Test: कप्तानी के दो खास रिकॉर्ड हुए विराट कोहली के नाम, धौनी, सचिन और गांगुली की बराबरी की

अनिल कुंबले काफी पहले से अश्विन की क्वॉलिटीज के बारे में खुलकर बोलते रहे हैं। वह चाहेंगे कि तमिलनाडु का यह क्रिकेटर किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रहे। आईपीएल 2020 के लिए नीलामी 19 दिसंबर से कोलकाता में शुरू होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें