DA Image
26 सितम्बर, 2020|2:03|IST

अगली स्टोरी

जानिए IPL 2020 में क्या है आरसीबी स्टार एबी डिविलियर्स के लिए सबसे बड़ी चुनौती

ab de villiers during practice  rcbtweets 15 sep  2020

दक्षिण अफ्रीका के स्टार एबी डिविलियर्स का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सभी टीमों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यूएई के गर्म और उमस भरे मौसम के अनुकूल ढलने की होगी। अधिकांश मैच रात में खेले जायेंगे लेकिन हालात फिर भी चुनौतीपूर्ण होंगे। उन्होंने आरसीबी के ट्विटर हैंडिल पर डाले गए एक इंटरव्यू में कहा, ''मैं इस तरह के मौसम का आदी नहीं हूं। बहुत गर्मी है। मुझे चेन्नई में जुलाई में खेला गया टेस्ट मैच याद आ गया जिसमें वीरू ने 300 रन बनाए थे। तब भी ऐसी ही गर्मी थी।"

उन्होंने कहा, ''उतनी ही उमस भी है। रात के दस बजे भी। इसका बहुत फर्क पड़ेगा और आपको आखिरी पांच ओवर के लिए ऊर्जा बचाकर रखनी होगी।" डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें भारत में खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की कमी खलेगी। उन्होंने कहा, ''हम सभी को खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की आदत है । खासकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब दर्शक हौसलाअफजाई करते हैं तो मंजर ही अलग होता है। हमें उसकी कमी जरूर खलेगी।"

IPL 2020: कोरोना पॉजिटिव रुतुराज गायकवाड़ अब भी क्वारंटाइन में, पहले मैच में खेलने की गुंजाइश नहीं

उन्होंने कहा, ''लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मुझे इसकी आदत नहीं है। मैने खाली स्टेडियमों में काफी क्रिकेट खेली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ही मैने भरे हुए स्टेडियम देखे हैं।" डिविलियर्स ने कहा कि हर खिलाड़ी कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर लौटकर खुश है। उन्होंने कहा, ''सभी अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं। वे नई ऊर्जा लेकर आए हैं और बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगी।"

दूसरी ओर, इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने क्रिस मौरिस और आरोन फिंच को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है, लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ।

IPL 2020: क्या इस बार खत्म होगा RCB के 13 साल का इंतजार, मौरिस और फिंच के आने से बदलेगी टीम की किस्मत?

कोहली की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फिर हार गई थी। आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रुपए खर्च किए और प्रबंधन को डेथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 Adjusting to UAE heat biggest challenge says RCB star AB de Villiers