फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: कौन जीतेगा इस साल ऑरेंज कैप, आकाश चोपड़ा के जवाब में विराट-रोहित का नाम नहीं

IPL 2020: कौन जीतेगा इस साल ऑरेंज कैप, आकाश चोपड़ा के जवाब में विराट-रोहित का नाम नहीं

भारत से बाहर यूएई में आईपीएल शुरू होने में अब बस दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। ऐसा तीसरी बार है जब टूर्नामेंट का आयोजन भारत में न होकर किसी अन्य देश में हो रहा है। टूर्नामेंट के लिए सभी...

IPL 2020: कौन जीतेगा इस साल ऑरेंज कैप, आकाश चोपड़ा के जवाब में विराट-रोहित का नाम नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 06 Sep 2020 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत से बाहर यूएई में आईपीएल शुरू होने में अब बस दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। ऐसा तीसरी बार है जब टूर्नामेंट का आयोजन भारत में न होकर किसी अन्य देश में हो रहा है। टूर्नामेंट के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इस बात पर बहस शुरू हो जाती है कि टूर्नामेंट में कौन सा बल्लेबाज सब से ज्यादा रन बनाएगा और कौन सबसे ज्यादा विकेट झटकेगा। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस मुद्दे पर अपनी राय दी है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा ओर ऑरेंज कैप हासिल करेगा। इसके अलावा उन्होंने उन छह भारतीय बल्लेबाजों के नाम भी बताए हैं जिन पर इस टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा निगाहें रहेंगी।

आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल का नाम ऑरेंज कैप के लिए सबसे उपयुक्त माना। आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि केएल राहुल जिस तरह की फॉर्म में हैं और इसके अलावा वो किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान भी हैं तो उनके लिए इस साल का आईपीएल बेहतरीन साबित होने वाला है। हालांकि उन्होंने प्रैक्टिस के दौरान चौंकाने वाला बयान दिया था कि मुझे डर लग रहा है कि पता नहीं कि मैं गेंद को मार पाऊंगा कि नहीं।

IPL 2020: टूर्नामेंट से अभी तक ये सात दिग्गज खिलाड़ी ले चुके हैं नाम वापस 

IPL 2020: आईपीएल शेड्यूल का बढ़ा इंतजार, जानिए कब होगा ऐलान

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि वो बेशक शुरुआत के 1-2 मैचों में न चलें लेकिन जिस तरह की वो बल्लेबाजी करते हैं और जैसी उनकी मानसिकता है तो वो निश्चित तौर पर रॉकेट साबित होने वाले हैं। वे भारतीय बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन सकते हैं और ऑरेंज कैप भी जीत सकते हैं। इस साल के आईपीएल में जिन भारतीय खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा रहेंगी, उनमें आकाश ने ऋषभ पंत, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा को शामिल किया। धोनी के बारे में बात करते हुए आकाश ने बताया कि यह साल उनके लिए काफी खास साबित होने वाला है। सुरेश रैना के न होने उनका काम और ज्यादा बढ़ जाता है। अब वो अपने आप को नीचे ज्यादा नहीं धकेलेंगे। निश्चित तौर पर 4 या 5 नंबर पर बैटिंग करने के लिए आ सकते हैं।       

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें