DA Image
16 सितम्बर, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुना केकेआर का परफेक्ट प्लेइंग XI, जानिए कौन हुआ IN और कौन OUT

andre russell and dinesh karthik

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब अपने नाम कर चुकी है। आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है और केकेआर की टीम को भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 के लिए केकेआर का परफेक्ट प्लेइंग XI चुना है। दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली इस टीम के प्लेइंग इलेवन में आकाश चोपड़ा ने इयोन मोर्गन और पैट कमिंस दोनों को शामिल किया है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने सुनील नरेन और शुभमन गिल को चुना है। नरेन ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी प्रभावित किया है और टीम को तेज शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं। वहीं गिल टिककर खेलते हैं और सेट होने के बाद तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। नंबर तीन पर आकाश चोपड़ा ने नीतीश राणा को चुना है, जो आईपीएल में काफी कंसिस्टेंसी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक को आकाश चोपड़ा ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है, जबकि पांचवें नंबर पर उन्होंने इयोन मोर्गन को उतारने का फैसला लिया।

IPL: विकेटकीपिंग ग्लव्स से बैटिंग करते दिखे धोनी, देखें मजेदार Video

मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। आंद्रे रसेल को आकाश चोपड़ा ने छठे नंबर पर रखा है, जबकि सातवें नंबर के लिए आकाश चोपड़ा ने रिंकू सिंह, सिद्धेश लाड या राहुल त्रिपाठी में से किसी एक को रखने का फैसला लिया। रसेल के लिए चोपड़ा ने कहा, 'नंबर 6 पर मैं आंद्रे रसेल को रखूंगा, वो बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भी आ सकते हैं। वो मैच में तब भेजे जाएं जब करीब 40 गेंद का खेल बचा हो। जब फिनिशर की बात आती है, तो केकेआर करीब-करीब मुंबई इंडियंस की बराबरी पर ही है।'

IPL 2020: MI खिलाड़ियों के साथ दिखे अर्जुन, फैन्स बोले- देखो नेपोटिज्म

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल ऑक्शन के सबसे महंगे बिके खिलाड़ी पैट कमिंस को रखा है। जिसके बाद उन्होंने कुलदीप यादव को टीम में जगह दी है। प्रसिद्ध कृष्णा नंबर-10 पर हैं, जबकि 11वें नंबर पर शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी या संदीप वारियर में से उन्होंने किसी एक को फॉर्म के पर आधार पर चुनने की बात कही है।

आकाश चोपड़ा का चुना गया परफेक्ट प्लेइंग XI: सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीष राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह/सिद्धेश लाड/राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी/कमलेश नागरकोटी/संदीप वारियर।

KKR Squad 2020: दिनश कार्तिक (कप्तान), शिवन मावी, संदीप वारियर, कुलदीप यादव, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, हैरी गर्ने, सुनील नरेन, निखिल नायक, एम सिद्धार्थ, आंद्रे रसेल, लॉकी फर्गसन, प्रसिद्ध कृष्णा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, राहुल त्रिपाठी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL 2020 Aakash Chopra names KKR Kolkata Knightriders perfect playing xi Eoin Morgan and Pat Cummins featured