DA Image
20 अक्तूबर, 2020|10:17|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020, RCB vs RR: एबी डिविलियर्स की जबरदस्त पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

rcb vs rr live updates royal challengers bangalore vs rajasthan royals

1 / 2RCB vs RR Live updates Royal challengers bangalore vs rajasthan royals

rcb vs rr

2 / 2RCB vs RR LIVE Match Updates

PreviousNext

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में आज शनिवार को पहले मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) का सामना स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स(RR) से हुआ। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जिसमें आरसीबी ने एबी डिविलियर्स की 55 रनों की शानदार पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में स्टीव स्मिथ की शानदार पारी के दम पर आरसीबी के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा।

विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल की साझेदारी के दम पर आरसीबी आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ रही थी लेकिन दो गेंदों पर दोनों के विकेट गंवाने से टीम मुश्किल में आ गई। आखिर में एबी डिविलियर्स ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से इस हारी हुई बाजी को अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया। उन्होंने जयदेव उनादकट के 19वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर जोरदार छक्के जड़े और फिर आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का लगाकर जीत पर मुहर लगा दी।  

IPL 2020 RCB vs RR LIVE SCORECARD

Follow Here For LIVE Match Updates-

07:25 PM: एबी डिविलियर्स को उनकी 55 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

07:11 PM: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एबी डिविलियर्स की 55 रनों की शानदार पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। 

07:03 PM: एबी डिविलियर्स ने पारी का 19वां ओवर डालने आए जयदेव उनादकट के ओवर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ डाले। इसके साथ ही आरसीबी के मैच जीतने की संभावना बढ़ गई है।

06:50 PM: राजस्थान-बैंगलोर के बीच मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। आरसीबी को इस समय जीत के लिए 24 गेंदों यानी चार ओवरों में 54 रनों की जरूरत है। क्रीज पर उनके सबसे बड़े खिलाड़ी एबी डिविलियर्स मौजूद हैं। यह देखना रोमांचक होगा कि वो यहां से टीम को जिताने में सफल हो पाते हैं कि नहीं। 

06:34 PM: 13वें ओवर की आखिरी गेंद से पहले आरसीबी काफी मजबूत नजर आ रही थी लेकिन अचानक से गेम पलट गया है। राजस्थान को लगातार गेंदों पर विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल का विकेट मिल गया है। पहले पडीक्कल राहुल तेवतिया का शिकार बने और इसके बाद कोहली 32 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर आउट हो गए। नए बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आए हैं। टीम का स्कोर 103-3 है।

06:29 PM: विराट कोहली के राहुल तेवतिया की गेंद पर छक्के के साथ आरसीबी के 100 रन पूरे हो गए हैं। विराट की पडीक्कल के साथ लगभग 80 रनों की साझेदारी हो चुकी है। राजस्थान को इस समय विकेट की सख्त तलाश है। 13 ओवरों के बाद आरसीबी का स्कोर 103-2 है। विराट फिफ्टी के करीब पहुंच गए हैं। 

06:15 PM: बैंगलाेर की आधी पारी समाप्त हो चुकी है। टीम ने इन 10 ओवरों में 77-1 का स्कोर बनाया है। विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल के बीच पचास रनों से ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है। विराट 27 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि पडीक्कल 29 रनों पर नाबाद हैं। 

05:59 PM: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के 50 रन पूरे हो गए हैं। क्रीज पर विराट और देवदत्त पडीक्कल की जोड़ी मौजूद है। राजस्थान को इस मैच में बने रहना है तो उन्हें इस साझेदारी को जल्दी से तोड़ना पड़ेगा।

05:55 PM: दुबई में इस समय बैंगलोर और राजस्थान के बीच रोमांचक मैच चल रहा है। राजस्थान ने आरसीबी को 178 रनों का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में विराट की टीम ने पावरप्ले के छह ओवरों में एक विकेट पर 47 रन बना लिए हैं। विराट इस समय 11 जबकि देवदत्त पडीक्कल 19 रन बनाकर नाबाद हैं।

05:43 PM: लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए आर्चर के ओवर में दो छक्के लगा चुके आरोन फिंच को पवेलियन भेजा। फिंच ने अपनी पारी में दो छक्कों की मदद से 11 गेंदों में 14 रनाें की पारी खेली। 

05:30 PM: राजस्थान रॉयल्स से मिले 178 रनों के लक्ष्य के सामने बैंगलोर की पारी शुरू हो गई है। देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच ने पारी का आगाज किया है। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने पहला ओवर फेंका।

05:16 PM: अंतिम ओवरों में राहुल तेवतिया की तेज बैटिंग के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 178 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है। तेवतिया ने अपनी 19 रनों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। 

05:12 PM: तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस ने राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट झटकते हुए टीम काे बड़ी सफलता दिलाई। स्मिथ ने अपनी 57 रनों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। 

04:59 PM: कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स के 150 रन पूरे हो गए हैं। स्मिथ इस समय 51 रन बनाकर नाबाद हैं। इस समय उनका साथ राहुल तेवतिया दे रहे हैं। अब तक 18 ओवरों का खेल खत्म हो गया है। 

04:46 PM: आरसीबी के तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस ने जोस बटलर को नवदीप सैनी के हाथों कैच आउट करा अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई है। बटलर ने 25 गेंदों पर 24 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का निकला।

04:42 PM: विकेट पर टिकने के बाद अब स्मिथ और बटलर की जोड़ी धीरे-धीरे अपने हाथ खोल रही है। दोनों ने अपनी पारी में 20 रन से ज्यादा रन बना लिए है। 15 ओवरों के बाद टीम का स्कोर इस समय 119-3 है। 

04:30 PM: राजस्थान टीम के 100 रन पूरे हो गए हैं। स्मिथ और बटलर के बीच 34 रनाें की साझेदारी हाे चुकी है। 13 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 103-3 है।

04:23 PM: लगातार दो विकेट गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की रन गति धीमी हो गई है। 11 ओवराें के बाद टीम का स्कोर 91-3 है। इस समय जोस बटलर 17 और कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।

04:12 PM: युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए लगातार गेंदों पर रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन के विकेट झटके। इस तरह आठ ओवर खत्म होने के बाद राजस्थान का स्कोर 69-3 है। क्रीज पर नए बल्लेबाज जोस बटलर आए हैं।

04:10 PM: युजवेंद्र चहल ने टिक कर खेल रहे रॉबिन उथप्पा को आउट कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया है। इस समय टीम का स्कोर 69-2 है।

03:59 PM: राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका लगा है। सलामी बल्लेबाजी के तौर पर बैटिंग करने उतरे बेन स्टोक्स 19 गेंदों में 15 रनों की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए हैं। उन्हें क्रिस मौरिस ने अपना शिकार बनाया। 

03:57 PM: बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा की शानदार बैटिंग के दम पर राजस्थान के 50 रन पूरे हो गए हैं। दोनों ने छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार कर दिया।

03:48 PM: बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी है। दोनों ने मिलकर चार ओवरों में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 38 रन पहुंचा दिया है। उथप्पा जहां 28 रन बनाकर खेल रहे हैं वहीं स्टोक्स 7 रनों पर नाबाद हैं।

03:40 PM: राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर के 4500 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह मुकाम बैंगलोर के खिलाफ हासिल किया।

03:31 PM: राजस्थान की पारी शुरू हो गई है। टीम की तरफ से बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा को पारी का आगाज करने के लिए भेजा गया है। बैंगलोर की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने बॉलिंग की कमान संभाली है।

03:10 PM: इस मैच में विराट कोहली ने दो बदलाव करते हुए मोहम्मद सिराज और शिवम दूबे की जगह गुरकीरत मान और शाहबाज अहमद को खिलाया है।

03:07 PM: आरसीबी की प्लेंइंग इलेवन- आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल।

03:05 PM: राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाद्कट, कार्तिक त्यागी।

03:00 PM: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ipl 2020 33rd match rr vs rcb live cricket score rcb vs rr live match updates royal challengers bangalore vs rajasthan royals virat kohli steve smith ben stokes Dubai International Cricket Stadium