ipl 2019 virat kohli says no cap on matches for world cup bound players - विराट कोहली ने IPL- 2019 में खिलाड़ियों को दी इस बात की खुली छूट DA Image
13 नबम्बर, 2019|8:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली ने IPL- 2019 में खिलाड़ियों को दी इस बात की खुली छूट

IPL 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बात पर जोर दिया कि अपने वर्कलोड को संभालना हर खिलाड़ी की अपनी जिम्मेदारी है।

MS Dhoni Virat Kohli (PTI)

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कहा कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) टीम फ्रैंचाइजी को कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती। भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019 ) से पहले अपने कार्यभार का प्रबंधन चतुराई से करेंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विश्व कप के मद्देनजर भारतीय खिलाड़यों के आईपीएल में खेलने को लेकर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट ने यहां अपनी टीम के एक प्रचार कार्यक्रम में विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल में खेले जाने को लेकर यह बात कही। उनसे यह पूछा गया था कि क्या आईपीएल टीमों को विश्व कप के दावेदार भारतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड के प्रबंधन को लेकर कोई निर्देश दिए गए हैं।

IPL 2019: विराट कोहली ने खोला राज, बताया अबतक क्यों नहीं जीत पाई RCB

विराट ने कहा, “आप किसी पर कोई रोक नहीं लगा सकते। यदि मैं 10, 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो इसका मतलब यह नहीं कि अन्य खिलाड़ी भी इतने मैच खेल सकता है। मेरा शरीर कह सकता है कि मुझे कितने मैच खेलने चाहिए और मुझे इसे लेकर स्मार्ट होने की जरूरत है। किसी दूसरे खिलाड़ी का शरीर मुझसे ज्यादा सक्षम या कम हो सकता है। यह सब कुछ व्यक्ति पर निर्भर करता है। हर कोई विश्व कप खेलना चाहता है, इसलिए मुझे लगता है है कि लोग स्मार्ट होंगे क्योंकि आप ऐसे टूनार्मेंट से चूकना नहीं चाहोगे।”

भारतीय कप्तान ने इस बात पर जोर दिया कि अपने वर्कलोड को संभालना हर खिलाड़ी की अपनी जिम्मेदारी है। विराट ने कहा, “जहां तक जिम्मेदारी की बात है तो सभी भारतीय खिलाड़ियों की आईपीएल के दौरान जिम्मेदारी रहेगी कि वे अपनी फिटनेस और अपने बोझ पर खुद नजर रखें। मेरा यह भी मानना है कि हर खिलाड़ी आईपीएल को एक ऐसे मौके के रूप में लेगा जहां से वह विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ जा सके।”

चेन्नई पहुंची धौनी की लाडली, जीवा के नटखट VIDEO हुए वायरल

विराट ने जहां यह खिलाड़ियों के ऊपर छोड़ दिया कि वे आईपीएल में खेलना चाहते हैं या विश्राम करना चाहते हैं, वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और बेंगलुरु टीम के संयुक्त कोच आशीष नेहरा ने कहा कि आईपीएल विश्व कप से पहले एडवांटेज होगा और विश्व कप से पहले लंबा विश्राम नुकसानदायक भी हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 virat kohli says no cap on matches for world cup bound players