DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: विराट कोहली ने खोला राज, बताया अबतक क्यों नहीं जीत पाई RCB

IPL 2019: विराट कोहली का कहना है कि गलत निर्णय लेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल खिताब न जीत पाने का एक बड़ा कारण है।

virat kohli  afp

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आगाज होने में अब बस कुछ ही दिन का समय बचा है। टीमों, खिलाड़ियों और फैन्स ने दुनिया की इस सबसे बड़ी टी-20 लीग के लिए अपनी कमर कस ली है। आईपीएल सीजन 12 का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होगा। 

चेन्नई सुपरकिंग्स जहां तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी इस खिताब को अपने नाम करने में नाकाम रही है। ऐसे में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिताब नहीं जीत पाने की वजह का खुलासा किया है। 

IPL 2019: ऑरेंज कैप पहन चेन्नई पहुंचे धौनी- जमकर हुआ धमाल- video

विराट कोहली का कहना है कि गलत निर्णय लेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल खिताब न जीत पाने का एक बड़ा कारण है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आशीष नेहरा और कोच गैरी कर्स्टन के साथ आरसीबी ऐप लान्च के मौके पर आए थे। 

इस दौरान कप्तान कोहली ने कहा, 'यदि आपके निर्णय गलत होते हैं तो आप जीत नहीं सकते। बड़े मुकाबलों में हमारे निर्णय सही साबित नहीं हुए। जिन टीमों की निर्णय लेने की क्षमता संतुलित होती है उन्होंने आईपीएल खिताब जीते हैं।''

विराट कोहली ने कम वक्त में अपना बड़ा फैन बेस बनाया है। 30 साल के भारतीय कप्तान विराट ने कहा, ''अनेक साल खेलने, तीन बार फाइनल में और तीन बार सेमीफाइनल खेलने के बावजूद हमारे हाथ आईपीएल की ट्रॉफी नहीं लगी है। हमें टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कभी नहीं लगा कि हममें उत्साह की कमी है। लेकिन जब आपकी टीम के पास मजबूत फैन फॉलोइंग होती है ,तभी आप ऐसा कर सकते हैं।''

IPL 2019: एयरपोर्ट पर जीवा बोली- 'No photo please', वायरल हुआ वीडियो

उन्होंने कहा कि आरसीबी के सभी फैन्स को एक जगह लाने के लिए ही आरसीबी ऐप बनाया गया है, ताकि आरसीबी से संबंधित सारी जानकारियों उन्हें एक मंच पर मिल सकें। 23 मार्च को आरीसीबी और सीएसके के बीच आईपीएल के 12वें संस्करण का ओपनिंग मैच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 virat kohli reveal why royal challengers bangalore have not won indian premier league title win