DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: सुपर संडे को होगा प्लेऑफ की चौथी टीम और शीर्ष टीम का फैसला

पंजाब को अपना आखिरी मैच इसी दिन चेन्नई से खेलना है और उसे बाकी टीमों के परिणामों पर भी नजर रखनी है। पंजाब के लिए हालांकि उम्मीदें पूरी तरह धूमिल हो चुकी हैं।

srh  afp

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है और तीन टीमें प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। सुपर संडे को टूनार्मेंट के आखिरी लीग मैचों के दिन प्लेऑफ की चौथी टीम और लीग की शीर्ष टीम का फैसला होगा। गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 13 मैचों में नौ मैच जीतकर 18 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर है और उसे अपने शीर्ष स्थान के लिए मुंबई इंडियंस से खतरा हो सकता है जो 13 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

चेन्नई सुपरकिंग्स को रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब से मोहाली में खेलना है जबकि मुंबई को कोलकाता नाईट राइडर्स से मुंबई में खेलना है। पंजाब को कल अपने मैदान में कोलकाता से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत ने कोलकाता की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिन्दा कर दिया था जबकि पंजाब की उम्मीदें धूमिल हो गयी थीं।

टी-20 मुंबई लीग में सबसे महंगे बिके अर्जुन तेंदुलकर, जानिए कीमत

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की नाबाद 65 रन की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता पंजाब को उसी के मैदान में शुक्रवार को 7 विकेट से पराजित किया था। पंजाब ने इंग्लैंड के सैम करेन के नाबाद 55 रनों की बदौलत छह विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट पर 185 रन बनाकर मैच जीत लिया था। गिल अपनी मैच विजयी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' बने जो उनका पहला 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार था।

कोलकाता नाइटराइडर्स को प्लेऑफ के लिए अपना आखिरी मैच जीतना होगा और साथ ही दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है क्योंकि तालिका में 14 के स्कोर पर बराबर रहने की स्थिति में नेट रन रेट महत्वपूर्ण हो जाएगा। प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला इसी आधार पर होना है।

पंजाब को अपना आखिरी मैच इसी दिन चेन्नई से खेलना है और उसे बाकी टीमों के परिणामों पर भी नजर रखनी है। पंजाब के लिए हालांकि उम्मीदें पूरी तरह धूमिल हो चुकी हैं। तालिका कोलकाता पांचवें और पंजाब सातवें स्थान पर है।टूनार्मेंट के प्लेऑफ मंगलवार से शुरू होंगे।

एबी डिविलियर्स ने IPL को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया- वर्ल्ड कप से बेहतर

मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में सुपर ओवर तक खिंचे संघर्ष में यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह के शानदार सुपर ओवर से सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। मुंबई ने ओपनर क्विंटन डि कॉक (नाबाद 69) के शानदार अर्धशतक से 2० ओवर में पांच विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था जबकि हैदराबाद ने मनीष पांडे के नाबाद 71 रन से छह विकेट पर 162 रन बनाए थे। मैच का फैसला सुपर ओवर में जाकर हुआ था। 

चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की नाबाद 44 रन की तूफानी पारी और कमाल की दो स्टंपिंग तथा लेग स्पिनर इमरान ताहिर के चार और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के तीन विकेटों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से 8० रन से पीटकर तालिका में चोटी का स्थान फिर से हासिल कर लिया था। चेन्नई ने चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था और लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ही ढेर कर दिया था।

सुरेश रैना को बैटिंग टिप्स देते नजर आए धौनी, VIDEO हुआ वायरल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 super sunday CSK will look to maintain pole position KXIP to play for pride SRH In Best Position To Take 4th Spot