DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019; SRHvRCB: हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे विराट की टीम ने टेके घुटने, मिली 118 रनों की बड़ी हार

rcb vs srh

1 / 4rcb vs srh

colin de grandhomme

2 / 4Colin de Grandhomme

mohammad nabi

3 / 4mohammad nabi

jonny bairstow

4 / 4Jonny Bairstow

PreviousNext

जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वार्नर (नाबाद 100) के शानदार शतकों के बाद मोहम्मद नबी (11/4) और संदीप शर्मा (19/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 11वें मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 118 रन से करारी शिकस्त दी। रनों के लिहाज से बेंगलोर की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है। वहीं इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम तीन मैचों में दो जीत के साथ चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर बेंगलोर को 19.5 ओवर में 113 रन पर ढेर कर दिया। हैदराबाद से मिले 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने 7.3 ओवर में ही 35 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए। इसके बाद वह इस सदमे ही उबर नहीं पाई और 19.5 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। 

बेंगलोर के लिए कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए। उनके अलावा आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे प्रयास बर्मन ने 19, उमेश यादव ने 14 और पार्थिव पटेल ने 11 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली तीन और अब्राहम डिविलियर्स एक रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वार्नर (नाबाद 100) के शानदार शतकों की मदद से दो विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर बनाया।

पूर्व चैम्पियन हैदराबाद को उसके दोनों ओपनर बेयरस्टो और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 16.2 ओवर में 185 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। आईपीएल में पहले विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ पहले विकेट के लिए 184 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की थी। आईपीएल में बेंगलोर के लिए अब तक के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बेयरस्टो को आउट किया। बेयरस्टो ने 56 गेंदों पर 12 चौके और सात छक्के लगाए। इस सीजन में बेयरस्टो शतक लगाने वाले दूसरे और वार्नर तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ 102 नाबाद शतकीय पारी खेली थी। 

बेयरस्टो के आउट होने के बाद विजय शंकर (9) भी 17.3 ओवर में 202 रन के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। हालांकि वार्नर ने आक्रामक खेल जारी रखते हुए टीम को दो विकेट पर 231 रन के स्कोर तक पहुंचा। आईपीएल में बेंगलोर के खिलाफ किसी भी टीम का यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने धर्मशाला में 2011 में बेंगलोर के खिलाफ दो विकेट पर 232 रन बनाए थे। वार्नर का आईपीएल में यह चौथा शतक है। उन्होंने 55 गेंदों पर पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए। यूसुफ पठान ने नाबाद छह रन बनाए। आईपीएल में यह तीसरा मौका है जब एक ही पारी में दो बल्लेबाजों में शतक जड़ा है। इससे पहले बेंगलोर के विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स ने 2016 में बेंगलुरू में गुजरात लायंस के खिलाफ शतक लगाया था। बेंगलोर की ओर से चहल को एकमात्र विकेट मिला। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 sunrisers hyderabad vs royal challengers bangalore srh vs rcb live cricket scorecard live streaming live ball by ball match update at rajiv gandhi international stadium