ipl 2019 sunrisers hyderabad vs rajasthan royals live streaming online scorecard when and where to watch srh vs rr match at rajiv gandhi international stadium - IPL 2019, SRHvsRR: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे हैदराबाद-राजस्थान, कब-कहां-कैसे देखें मैच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, SRHvsRR: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे हैदराबाद-राजस्थान, कब-कहां-कैसे देखें मैच

IPL 2019 SRH vs RR: हैदराबाद और राजस्थान के लिए शुक्रवार को मैच में अपनी गलतियां सुधारने का मौका भी रहेगा। हालांकि, मेजबान टीम की स्थिति अधिक बेहतर दिखाई दे रही है

david warner afp

आईपीएल (IPL-2019) का अपना ओपनिंग मैच कड़ी टक्कर के बावजूद गंवाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम शुक्रवार (29 मार्च) को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ अपनी खोई लय वापिस हासिल करने उतरेगी। हैदराबाद ने अपना पहला मैच कोलकाता से छह विकेट से गंवाया था, हालांकि हार के बावजूद मैच में हैदराबाद का प्रदर्शन संतोषजनक रहा था और उसने तीन विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन अपनी मजबूत गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैदराबाद का प्रदर्शन इस बार गेंदबाजी में खास नहीं रहा और उसके गेंदबाज बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके।

दोनों ही टीमें अपने-अपने ओपनिंग मैच हारने के बाद पटरी पर लौटना चाहती हैं। राजस्थान ने पिछला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से करीबी से 14 रन से गंवाया था, जिसमें टीम को जोस बटलर के मांकडिंग रनआउट का खामियाजा भुगतना पड़ा था। राजस्थान के निचले क्रम ने भी मैच में निराश किया जो आखिरी ओवरों में जरूरी रन नहीं बना सके।

IPL 2019: जसप्रीत बुमराह की 12 गेंदें रहीं RCB vs MI मैच में टर्निंग प्वाइंट

हैदराबाद और राजस्थान के लिए शुक्रवार को मैच में अपनी गलतियां सुधारने का मौका भी रहेगा। हालांकि, मेजबान टीम की स्थिति अधिक बेहतर दिखाई दे रही है, जिसके पास घरेलू परिस्थितियों के साथ मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम है। 

जानिए कब-कहां-कैसे देखें सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स
- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच आईपीएल का आठवां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 29 मार्च (शुक्रवार) हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है।
- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।

डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम को मिली मजबूती
टीम को अपने स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर की वापसी से भी मजबूती मिली है जो कमाल की फॉर्म में है और पिछले संस्करण से बाहर रहने के बाद वापसी का पूरा फायदा उठा रहे हैं। वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ ओपनिंग में 53 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 रन की धुंआधार पारी खेली थी और शीर्ष स्कोरर रहे थे। जबकि भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुये नाबाद 40 रन बनाए थे।   

स्टार गेंदबाजों के बाद दिखी गेंदबाजी में कमी
हैदराबाद ने पिछला मैच बड़े स्कोर के बावजूद हारा और इसके लिए उसकी कमजोर गेंदबाजी वजह रही थी, लेकिन टीम के पास अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, बंगलादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल जैसे बढ़िया गेंदबाजों का क्रम है जो खुद भी वापसी कर टीम को पटरी पर लाना चाहेंगे।

VIDEO: मैच की आखिरी गेंद पर अंपायर्स की इस गलती का RCB को रहेगा मलाल

टीम जोस बटलर के रन बनाने पर निर्भर
घरेलू टीम जहां गेंदबाजी में सुधार करना चाहेगी वहीं राजस्थान अपनी बल्लेबाजी में सुधार पर ध्यान देगी। बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे पर टीम रन बनाने के लिहाज से ज्यादा निर्भर दिखती है, जबकि टीम के निचले क्रम से भी योगदान की अपेक्षा है। टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी में पूरी तरह संतुलन बैठाना होगा। हैदरबाद की टीम कप्तान केन विलियमसन की वापसी की भी उम्मीद कर रही है, जो चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेले थे। इस मैच में भुवनेश्वर ने कप्तानी संभाली थी, लेकिन वह गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुए थे। टीम आशा करेगी कि विलियम्सन पहले घरेलू मैच में फिट होकर लौटें और टीम को विजयी पथ पर ले आए।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

हैदराबाद : केन विलियमन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक। 

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 sunrisers hyderabad vs rajasthan royals live streaming online scorecard when and where to watch srh vs rr match at rajiv gandhi international stadium