DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2019, SRHvsKKR: कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

क्रिकेटIPL 2019, SRHvsKKR: कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Sun, 24 Mar 2019 02:28 PM
IPL 2019, SRHvsKKR: कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) का रोमांचक आगाज हो चुका है। आईपीएल सीजन 12 का आज यानि 24 मार्च दूसरा दिन है। आज पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला जाना है। पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को मुकाबले में दो बार की कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच में सभी की निगाहें वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर पर लगी होंगी। 

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है। आइए जानते हैं कोलकाता के खिलाफ पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है:

IPL 2019: जानिए एक बार खिताब जीतने वाली SRH की प्लेइंग XI, इतिहास और ताकत

डेविड वॉर्नर: डेविड वॉर्नर की आईपीएल में वापसी हो गई है और वह एक बार फिर से ओपनिंग के लिए तैयार है। वॉर्नर के आने से सनराइजर्स हैदराबाद में एक नया जोश भर गया है। कोच और खिलाड़ियों को उनसे काफी उम्मीदें हैं। 

जॉनी बेयरस्टो: कप्तान केन विलियमसन का पहले मैच में खेलना तय नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उन्हें चोट भी लगी थी। विलियमसन ने अभ्यास सत्र में भी नहीं लिया था। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पारी की शुरुआत वॉर्नर के साथ कर सकते हैं। 

मनीष पांडे: मनीष पांडे ने आईपीएल के पिछले सीजन में 15 मैचों में 25.81 की औसत से 284 रन बनाए थे। हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में पांडे शानदार फॉर्म में नजर आए। वह इसी फॉर्म को आईपीएल में भी जारी रखना चाहेंगे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वह हैदराबाद के लिए अच्छा स्कोर करना चाहेंगे। 

IPL 2019: डेविड वॉर्नर की SRH में वापसी, लेकिन नहीं मिली कप्तानी

विजय शंकर: पिछले कुछ वक्त में विजय शंकर ने इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए अपनी उपयोगिता साबित की है। यह ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या के साथ वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी भी पेश कर रहा है। ऐसे में विजय आईपीएल में शानदार परफॉर्म कर इंग्लैंड का टिकट कटाना चाहेंगे। 

शाकिब अल हसन: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के पास गेंद और बल्ले दोनों का ही शानदार अनुभव है। मुश्किल परिस्थितियों से टीम को बाहर निकालने में वह अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

दीपक हुडा: बड़ौदा के इस ऑल राउंडर के पास आईपीएल का अच्छा-खासा अनुभव है। उन्होंने आईपीएल के पिछले संस्करणों में अपनी छाप छोड़ी है। आईपीएल में उनकी कुछ यादगार पारियां आज भी याद की जाती है। वह एक बार फिर से आईपीएल में शानदार परफॉर्म करना चाहेंगे। 

राशिद खान: अफगानिस्तान के राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के असली ट्रंप कार्ड है। राशिद ने बहुत कम वक्त में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। गेंद के साथ-साथ पिछले एक साल में राशिद ने बल्ले से भी कई बार कमाल दिखाया है। 

भुवनेश्वर कुमार: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज और डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान भी संभालते हैं। आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार अपने परफॉर्मेंस से वर्ल्ड कप के लिए लय बनाना चाहेंगे। 

शाहबाज नदीम: दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) में पिछले कुछ साल बिताने के बाद शाहबाज नदीम इस साल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े हैं। अपनी गेंदबाजी के दम पर वह हैदराबाद को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे। 
 
सिद्धार्थ कौल: सिर पर बैंड के साथ गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज में पिछले कुछ सीजन में शानदार बॉलिंग के दम पर अपनी खास पहचान बनाई है। वह टीम के सीनियर प्लेयर भी हैं। ऐसे में शानदार परफॉर्म करना चाहेंगे। 

मैथ्यू हेडन ने जो कहा उससे बहुत राहत महसूस कर रहे होंगे स्मिथ और वार्नर

खलील अहमद: बाएं हाथ के इस  युवा गेंदबाज ने कुछ वक्त पहले ही टीम इंडिया में भी अपनी जगह बनाई है। आईपीएल के इस सीजन में अपने परफॉर्मेंस के दम पर यह युवा गेंदबाज वर्ल्ड कप में भी अपने लिए जगह बनाना चाहेंगे।

संबंधित खबरें