DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: मुथैया मुरलीधरन ने दी नदीम को ये खास सलाह

विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर आठ विकेट चटका कर रिकॉर्ड बनने वाले 29 साल के नदीम का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में भी हुआ लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला।

shahbaz nadeem

झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम की खासियत रनों पर अंकुश लगाकर बल्लेबाजों को हताश करने की है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच मुथैया मुरलीधरन ने उन्हें अपने 'स्टॉक बाल' के साथ बने रहने की सलाह दी है। बाएं हाथ का यह गेंदबाज भारत-ए टीम का नियमित सदस्य है जो आईपीएल में भी काफी सफल रहा है।

लंबे समय तक दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेल चुके नदीम अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। नदीम ने कहा, 'मुरलीधरन की देखरेख में ट्रेनिंग करना बहुत अच्छा रहा है। मैंने उनके मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा है। मैं अपनी गेंदबाजी में उसे लागू कर रहा हूं। उन्होंने मुझे अपनी स्टॉक बाल (दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर निकलने वाली गेंद) के साथ बने रहने की सलाह दी है।' विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर आठ विकेट चटका कर रिकॉर्ड बनने वाले 29 साल के इस गेंदबाज का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में भी हुआ लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

IPL 2019: डिविलियर्स ने पत्नी के लिए शेयर किया इमोशनल मेसेज, देखें क्या कुछ लिखा

IPL 2019 SRH vs RR: सैमसन ने मैच के बाद वॉर्नर पर लगाया ये इल्जाम- video

नदीम ने कहा, 'राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने पर मुझे खुशी हुई। यह मेरे लिए बड़ी बात है। इससे मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने का हौसला मिलेगा। शायद अगली बार खेलने का भी मौका मिले।' सीमित ओवरों के खेल में पिछले कुछ समय से कलाई के स्पिनरों का दबदबा रहा है लेकिन नदीम का मानना है कि किसी भी गेंदबाज के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस बात से फर्क पड़ता है कि कोई कलाई का स्पिनर है या उंगली का। अगर आपके प्रदर्शन में निरंतरता है तो आपको मौका मिलेगा।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Sunrisers Hyderabad Muttiah Muralitharan advice to Shahbaz Nadeem Stick to stock-ball