DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2019: मुथैया मुरलीधरन ने दी नदीम को ये खास सलाह

IPL 2019: मुथैया मुरलीधरन ने दी नदीम को ये खास सलाह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita
Sat, 30 Mar 2019 05:40 PM
IPL 2019: मुथैया मुरलीधरन ने दी नदीम को ये खास सलाह

झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम की खासियत रनों पर अंकुश लगाकर बल्लेबाजों को हताश करने की है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच मुथैया मुरलीधरन ने उन्हें अपने 'स्टॉक बाल' के साथ बने रहने की सलाह दी है। बाएं हाथ का यह गेंदबाज भारत-ए टीम का नियमित सदस्य है जो आईपीएल में भी काफी सफल रहा है।

लंबे समय तक दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेल चुके नदीम अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। नदीम ने कहा, 'मुरलीधरन की देखरेख में ट्रेनिंग करना बहुत अच्छा रहा है। मैंने उनके मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा है। मैं अपनी गेंदबाजी में उसे लागू कर रहा हूं। उन्होंने मुझे अपनी स्टॉक बाल (दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर निकलने वाली गेंद) के साथ बने रहने की सलाह दी है।' विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर आठ विकेट चटका कर रिकॉर्ड बनने वाले 29 साल के इस गेंदबाज का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में भी हुआ लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

IPL 2019: डिविलियर्स ने पत्नी के लिए शेयर किया इमोशनल मेसेज, देखें क्या कुछ लिखा

IPL 2019 SRH vs RR: सैमसन ने मैच के बाद वॉर्नर पर लगाया ये इल्जाम- video

नदीम ने कहा, 'राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने पर मुझे खुशी हुई। यह मेरे लिए बड़ी बात है। इससे मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने का हौसला मिलेगा। शायद अगली बार खेलने का भी मौका मिले।' सीमित ओवरों के खेल में पिछले कुछ समय से कलाई के स्पिनरों का दबदबा रहा है लेकिन नदीम का मानना है कि किसी भी गेंदबाज के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस बात से फर्क पड़ता है कि कोई कलाई का स्पिनर है या उंगली का। अगर आपके प्रदर्शन में निरंतरता है तो आपको मौका मिलेगा।'

IPL 2019: मुथैया मुरलीधरन ने दी नदीम को ये खास सलाह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें