फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: डेविड वॉर्नर की SRH में वापसी, लेकिन नहीं मिली कप्तानी

IPL 2019: डेविड वॉर्नर की SRH में वापसी, लेकिन नहीं मिली कप्तानी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) की वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम एक नए उत्साह में आ गई है।...

IPL 2019: डेविड वॉर्नर की SRH में वापसी, लेकिन नहीं मिली कप्तानी
एजेंसी, हैदराबादWed, 20 Mar 2019 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) की वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम एक नए उत्साह में आ गई है। हालांकि, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) इस सत्र में भी हैदराबाद की कप्तानी संभालेंगे। वॉर्नर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के मामले में फंस गए थे जिससे उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। इस प्रतिबंध के कारण वॉर्नर को आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर होना पड़ा था। 

डेविड वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध मार्च के आखिरी सप्ताह में समाप्त हो रहा है जिससे वह आईपीएल के इस सत्र में हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आएंगे। वॉर्नर की वापसी से टीम एक नए उत्साह में आ गई है।

सब्जियां नहीं खाने पर धौनी की जीवा ऐसे लगाती हैं डांट, देखें- VIDEO

अपने मेंटर वीवीएस लक्ष्मण, मुख्य कोच टॉम मूडी और गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन की उपस्थिति में हैदराबाद उर्फ़ ऑरेंज आमीर् ने आईपीएल के 12वें सत्र के लिए आत्मविश्वास दिखाया है। टीम ने नये खिलाड़ी मार्टिन गुप्तिल, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को लेकर अपनी मजबूती को दोहराया है। 

हैदराबाद का 2013 में शानदार प्रदर्शन रहा था, 2016 में यह चैंपियन बनी और 2018 में फाइनिलस्ट रही। अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन-अप के साथ यह टीम दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने के तैयार है। 

केन विलियमसन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन और राशिद खान जैसे शानदार खिलाड़ियों की उपस्थिति के साथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम का उत्साह बढ़ेगा।

IPL 2019: ग्रुप स्टेज के मैचों का पूरा शेड्यूल जारी, देखें पूरी लिस्ट

टीम में 23 खिलाड़ी हैं, जो भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा के अच्छे मिश्रण  के साथ युवा और अनुभव का सही संतुलन है। ऑरेंज आर्मी 24 मार्च को ईडन गार्डन, कोलकाता में कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद टीम का घरेलू मैदान रहेगा।

केन विलियमसन टीम की बागडोर संभालेंगे। टीम के कोच मूडी ने कहा, “हमारा दल काफी संतुलित है। पिछले सत्र में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा था और हमें उम्मीद है कि इस सत्र में भी खिलाड़ी वैसा ही प्रदर्शन करेंगे। विलियमसन के नेतृत्व में टीम के पास खिताब जीतने की क्षमता है।”

शेन वॉर्न ने इस खिलाड़ी को बताया वर्ल्ड कप 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें