DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL-2019: में राजनीतिक विज्ञापन पर फैसला सोमवार को

IPL 2019: बीसीसीआई और एमआरए के बीच पांच सालों 2018 से 2022 तक के लिए हुए समझौतों के अनुसार, “प्रसारण के दौरान किसी भी राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापनों की अनुमति नहीं है।” 

bcci photo ht

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को मुख्य प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया से एक अनुरोध प्राप्त हुआ है, जिसमें वह 23 मई से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12 वें संस्करण में राजनीतिक विज्ञापनों को दिखाना चाहता है। लेकिन बीसीसीआई और स्टार के बीच हुए मीडिया अधिकार समझौता (एमआरए) में साफ तौर पर कहा गया है कि इसमें राजनीतिक या धार्मिक विज्ञापनों के लिए कोई जगह नहीं है। 

ऐसे में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) इस मामले पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक बैठक करेगी। करीबी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आईपीएल के दौरान राजनीतिक विज्ञापन दिखाने की अनुमति मिलना न के बराबर है, फिर भी इस मामले पर चर्चा की जाएगी।

चेन्नई पहुंची धौनी की लाडली, जीवा के नटखट VIDEO हुए वायरल

उन्होंने कहा, “सीओए की तीन सदस्यीय समिति सोमवार को बैठक करेगी। बैठक में यह भी देखा जाएगा कि वास्तव में स्टार क्या चाह रहा है। लेकिन, इस संबंध में बीसीसीआई के पहले के रुख को पलटना ना के बराबर है। पिछली बार भी जब प्रसारणकर्ताओं द्वारा आईपीएल के दौरान राजनीतिक विज्ञापन दिखाने के लिए बोर्ड से संपर्क किया गया था, तो बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया था कि खेल और राजनीति को दूर ही रखा जाना चाहिए।” 

बीसीसीआई और एमआरए के बीच पांच सालों 2018 से 2022 तक के लिए हुए समझौतों के अनुसार, “प्रसारण के दौरान किसी भी राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापनों की अनुमति नहीं है।” 

IPL 2019: विराट कोहली ने खोला राज, बताया अबतक क्यों नहीं जीत पाई RCB

स्टार इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हां, एमआरए कहता है कि मैचों के दौरान कोई राजनीतिक या धार्मिक विज्ञापन नहीं दिखा सकते, इसके बावजूद अनुरोध किया गया है।” 

उन्होंने कहा, “हम एक प्रसारणकर्ता हैं और इस देश में किसी भी विज्ञापनदाता को हमारे पास पहुंचने का और प्रायोजक खरीदने का अधिकार हैं। हम उन्हें मना नहीं कर सकते। इसलिए यदि कोई राजनीतिक दल हमसे संपर्क करता है तो हम अनुमति लेने के लिए बाध्य हैं।” 

IPL 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को नहीं किया गया रिलीज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 star india seeks bcci permission to run political ad during india premier league