ipl 2019 Shane Watson thanked faf du plessis after beat delhi capital in qualifier 2 watch video - VIDEO:  फाइनल में पहुंचकर वॉटसन ने डु प्लेसिस को कहा- शुक्रिया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO:  फाइनल में पहुंचकर वॉटसन ने डु प्लेसिस को कहा- शुक्रिया

चेन्नई के लिए फाफ  डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने 50-50 रन बनाए। डु प्लेसिस ने 39 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का मारा। वॉटसन की 32 गेंदों की पारी में पर तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। 

shane watson  faf du plessis   afp

चेन्नई सुपरकिंग्स ने सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से आईपीएल (IPL 2019) के दूसरे क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर छह विकेट से जीत हासिल की। शेन वॉटसन ने शुरू में तेजी से रन बटोरने के लिए फाफ डु प्लेसिस का शुक्रिया अदा किया, क्योंकि इससे उन्हें क्रीज पर जमने का समय मिल गया। 

'मैन ऑफ द मैच' डु प्लेसिस ने कहा, ''हमने मैच से पहले इसके बारे में बात की थी, पिछले पांच-छह मैचों में अच्छे रन नहीं जुटा सका। बतौर टीम हम बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिये काफी आत्मविश्वास से भरे हैं।''

IPL 2019 Final, CSKvsMI: जानें पिछले 5 मैचों में कौन है किस पर भारी

उन्होंने कहा, ''हम यह भी जानते हैं कि हमारी मजबूती इन साझेदारियों को बनाने में ही है। अगर हम तीन-चार ओवर तक बिना रन बनाये रहते हैं तो हमारे पास निचला क्रम और मध्यक्रम है जो हमें वापसी कराता है।''  डु प्लेसिस ने कहा, ''वाटो (वॉटसन) ने मुझे शुरू में तेजी से रन बनाने के लिए शुक्रिया कर दिया, क्योंकि इससे उसे क्रीज पर टिकने का समय मिल गया।''

चेन्नई ने ऐसे तोड़ा दिल्ली का सपना
गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को खेले गए क्वॉलिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हरा कर आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। 
क्वॉलिफायर-1 में मुंबई इंडियंस से मात खाकर क्वॉलिफायर-2 खेलने के लिए मजबूर हुई चेन्नई ने इस मैच में पहली बार फाइनल में जाने की जुगत में रखी दिल्ली को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली चेन्नई ने अपने गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर दिल्ली को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 147 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस लक्ष्य को उसने बेहतरीन शुरुआत के दम पर 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

डु प्लेसिस-वॉटसन ने जड़े अर्धशतक
डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई के लिए फाफ  डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने 50-50 रन बनाए। डु प्लेसिस ने 39 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का मारा। वॉटसन की 32 गेंदों की पारी में पर तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। 

 

IPL 2019 Final, CSKvsMI: चौथी बार खिताब के लिए भिड़ेंगे चेन्नई-मुंबई, ऐसा हो सकता है प्लेइंगXI

दिल्ली के सर्वोच्च स्कोर ऋषभ पंत रहे, जिन्होंने 25 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के मदद से 38 रनों की पारी खेली। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट इमरान ताहिर को मिला। 

चेन्नई ने 8वीं बार बनाई फाइनल में जगह
चेन्नई आठवीं बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है, जहां रविवार को उसका सामना तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस से होगा। चेन्नई और मुंबई चौथी बार आईपीएल फाइनल खेलेंगी। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते तीन फाइनल मैचों में से दो में मुंबई और एक में चेन्नई ने जीत हासिल की है। इस हार के साथ ही दिल्ली का पहली बार आईपीएल फाइनल खेलने का सपना टूट गया। बदले हुए नाम से उतरी दिल्ली फ्रेंचाइजी ने छह सीजन बाद प्लेऑफ में जगह बनाई थी और एलिमिनिटेर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर पहली बार प्लेऑफ में जीत हासिल भी की थी, लेकिन उसने चेन्नई के सामने पूरी तरह से दम तोड़ दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 Shane Watson thanked faf du plessis after beat delhi capital in qualifier 2 watch video