DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही शेड्यूल जारी करेगा बीसीसीआई

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में बताया कि आईपीएल 2019 का शेड्यूल आगामी लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के बाद ही जारी किया जाएगा।

IPL 2019 Schedule.jpg

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में बताया कि आईपीएल 2019 का शेड्यूल आगामी लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के बाद ही जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव और आईपीएल 2019 का आयोजन एक ही समय में होना है। जिसके कारण बीसीसीआई लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषित होने का इंतजार कर रहा है। चुनाव के तारीखों के मुताबिक ​ही आईपीएल मैचों का शेड्यूल बनाया जाएगा, जिससे सुरक्षा व्यवस्था से कोई समझौता न करना पड़े। गौरतलब है कि 2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल के दूसरे संस्करण का आयोजन दक्षिण अफ्रीका की धरती पर करना पड़ा था, क्योंकि सरकार ने सुरक्षाबलों की कमी का हवाला दिया था। लेकिन इस बार लोकसभा चुनावों के बावजूद बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन देश में ही करने की तैयारी कर ली है। चूंकि आम चुनावों और आईपीएल दोनों में भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की जरूरत होती है, इसलिए बीसीसीआई लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रही है।

Read Also: IPL 2019:RR के कप्तान रहाणे बोले-प्यार से करेंगे स्मिथ का स्वागत

पहली बार बिना किसी चेयरमैन की उपस्थिति में होगा आईपीएल का आयोजन
बीसीसीआई अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, 'लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले हमारे लिए आईपीएल 2019 का शेड्यूल जारी करना असंभव है। क्योंकि मैचों और चुनाव की तारीखों के बीच सामंजस्य बैठाना होगा। लोकसभा चुनाव कई फेज में होंगे और आईपीएल मैचों का आयोजन भी देश के विभिन्न राज्यों में होता है। इसलिए हम चुनाव की तारीखों के घोषित होने से पहले अपना शेड्यूल जारी नहीं कर सकते। हमें पता है कि चुनाव कराने में कितने बड़े पैमाने पर मैन पॉवर की जरूरत पड़ती है और हमारे लिए भी यह प्राथमिकता में है कि आईपीएल की वजह से आम चुनावों पर कोई प्रभाव न पड़े।' गौरतलब है कि यह पहला मौका होगा जब बिना किसी चेयरमैन की मौजूदगी आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने बीसीसीआई द्वारा नए संविधान को अपनाने के बाद सभी समितियों और उपसमितियों को भंग कर दिया है।

Read Also: IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के साथ अब नई भूमिका में जुड़े शेन वार्न

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Schedule will be released only after the announcement of Lok Sabha Election 2019 by Election Commission of India says BCCI Official