DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 की वजह से जिम्बाब्वे का भारत दौरा अधर में

जिम्बाब्वे ने 2016 में टी-20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत का दौरा किया था।

Virat kohli MS Dhoni (AFP)

इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 23 मार्च से शुरू होने के कारण जिम्बाब्वे का मार्च में भारत दौरा अधर में लटकता नजर आ रहा है। यह दौरा या तो छोटा हो सकता है, स्थगित हो सकता है या फिर पूरी तरह रद्द हो सकता है। जिम्बाब्वे के भारत दौरे की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं। जिम्बाब्वे को भारत दौरे में एक टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं और यह दौरा मार्च में किसी समय होना है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरा 10 फरवरी को समाप्त होना है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में 24 फरवरी से 13 मार्च तक दो टी-20 और पांच वनडे खेलेगी। आईपीएल को 23 मार्च से शुरू होना है, जिसे बीच में सिर्फ नौ दिन का समय रह जाता है।

वर्ल्ड कप से पहले कुछ ऐसा है टीम इंडिया का शेड्यूल, जानिए कब और किससे होंगे मुकाबले

कहा जा है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक गिवमोरे मकोनी इस सप्ताह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अपने समकक्षों से मिलेंगे और दौरे पर चर्चा करेंगे। यह संभावना है कि दौरे को केवल वनडे और टी-20 में बदला जा सकता है या फिर स्थगित किया जा सकता है।
 
जिम्बाब्वे के साथ वनडे को भारत की विश्व कप 2019 तैयारियों के मद्देनजर रखा गया था। जिम्बाब्वे ने 2016 में टी-20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत का दौरा किया था। मार्च का दौरा दोनों देशों के बीच भारत में 2002 के बाद पहली द्विपक्षीय सीरीज होती।

IPL Auction 2019: जानिए, अब हर टीम के पास हैं कौन-कौन से खिलाड़ी

भारत में ही खेला जाएगा आईपीएल
इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन का आयोजन भी भारत में ही होगा। हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से इस बात की आधिकारिक जानकारी दी गई थी। आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च 2019 से शुरू होगा। दरअसल, इसी साल आम चुनाव भी हो रहे हैं। इसी वजह से इस बात की आशंका थी कि चुनावों के चलते आईपीएल का आयोजन बाहर भी किया जा सकता है।

IPL Auction 2019: करोड़ों में खरीदे गए क्रिकेटर ऐसे हो सकते हैं कंगाल भी

लेकिन कुछ वक्त पहले बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (COA) ने दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की। और इसमें फैसला लिया गया कि आईपीएल 12 भारत में ही 23 मार्च से शुरू होगा। आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 schedule puts Zimbabwe tour of India in March in doubt