DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RRvsKKR: मैच का टर्निंग प्वाइंट बने ये 2 मौके, किस्मत ने दिया कोलकाता का साथ

sunil narine  chris lynn  pti

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद क्रिस लिन और सुनील नरेन से मिली शानदार शुरुआत के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से मात दी। केकेआर ने 37 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से राजस्थान पर एकतरफा जीत दर्ज की। 

लिन और नरेन बने जीत के नायक
कोलकाता ने केवल 13.5 ओवर में दो विकेट पर 140 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और अपने रन रेट में भी सुधार किया। लिन और नरेन ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर जीत को औपचारिकता बना दिया। लिन ने 32 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 50 जबकि नरेन ने 25 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। रोबिन उथप्पा 16 गेंदों पर 26 रन और शुभमान गिल छह रन बनाकर नाबाद रहे। 

IPL 2019 में तीसरी बार हुआ ऐसा, अब क्रिस लिन को मिला 'जीवनदान'- VIDEO

नरेन के सामने कृष्णप्पा को गेंद सौंपने की गलती         
राजस्थान के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने शुरू में ही सुनील नरेन के सामने कृष्णप्पा गौतम को गेंद सौंपने की गलती की। स्पिनरों के सामने अक्सर अच्छा प्रदर्शन करने वाले नरेन ने इस ऑफ स्पिनर के पारी के दूसरे ओवर में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बटोरे। 

ये दो मौके बने मैच का टर्निंग प्वाइंट         
इस बीच भाग्य ने भी केकेआर का साथ दिया। धवल कुलकर्णी के ओवर में राहुल त्रिपाठी ने नरेन का आसान कैच छोड़ा, जबकि अगली गेंद ने लिन के विकेटों को चूमा लेकिन गिल्लियां नहीं गिरी। यह मैच का तीसरा ओवर ही था। अगर राजस्थान रॉयल्स के यह दो मौके नहीं चूकते तो शायद मैच का रुख कुछ और हो सकता था।

पावरप्ले में 65 रन बनाकर एकतरफा जीत की नींव
केकेआर ने पावरप्ले के छह ओवरों में 65 रन बनाकर एकतरफा जीत की नींव रखी। लिन ने नरेन का पूरा साथ दिया। जिस पिच पर रॉयल्स के बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझ रहे थे उस पर इन दोनों ने सहजता से रन बटोरे।

वर्ल्ड कप से पहले फिर चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह, आंख में लगी गेंद

राजस्थान ने बनाए 139 रन
राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद तीन विकेट पर 139 रन ही बना पाई। यह आईपीएल में पूरे 20 ओवर खेलकर तीन या इससे कम विकेट गंवाने के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है। स्टीव स्मिथ ने 59 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल हैं। उन्होंने जोस बटलर (34 गेंदों पर 37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की।

कोलकाता अंकतालिका में टॉप पर पहुंची
केकेआर की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और चेन्नई सुपरकिंग्स से बेहतर रन गति के कारण वह अंकतालिका में भी शीर्ष पर पहुंच गया है। राजस्थान की यह पांच मैचों में चौथी हार है जिससे उसके लिये आगे की राह कठिन हो गयी है। 

IPL 2019: विराट कोहली की RCB की छठी हार, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 rr vs kkr match turning point sunil narine catch drop and chris lynn bails remain