DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2019, RCBvsCSK: कुछ ऐसी हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI
क्रिकेट

IPL 2019, RCBvsCSK: कुछ ऐसी हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Sat, 23 Mar 2019 06:04 PM
IPL 2019, RCBvsCSK: कुछ ऐसी हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) का आगाज शनिवार यानि 23 मार्च से हो रहा है। पहला मुकाबला विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन तीन टीमों में है, जिसने कभी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम का सीजन 12 में पहला मुकाबला तीन बार टाइटल जीत चुकी धौनी के चेन्नई सुपर किंग्स से हो रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2016, 2011 और 2009 में फाइनल में पहुंच कर हारी है। इसके साथ ही वह 2010 में चौथे और 2015 में तीसरे स्थान पर रही थी। वहीं, सीएसके तीन बार आईपीएल (2010, 2011, 2018) का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

IPL 2019, CSKvsRCB: पहले मैच में कुछ ऐसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग XI

आरसीबी टीम के पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर और हेनरी क्लासेन जैसे सुपरस्टार खिलाड़ी हैं। आइए एक नजर डालते हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन परः 

ओपनर (पार्थिव पटेल और विराट कोहली):
बैंगलोर के लिए बेस्ट ओपनिंग जोड़ी पार्थिव पटेल और विराट कोहली की हो सकती है। पार्थिव पटेल से बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जाती, लेकिन अगर वह कोहली के साथ 40-50 रन की साझेदारी भी कर लेते हैं तो टीम के लिए अचछी शुरुआत कहा जाएगा। जहां तक विराट कोहली को संबंध है वह पहले भी टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। कोहली दुनिया के महानतम बल्लेबाज हैं वह टीम को किसी भी स्कोर तक ले जा सकते हैं। 

नंबर 3 और 4 (एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमायर):
आरसीबी के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। उन्हें मिस्टर 360 कहा जाता है, जो किसी भी दिशा में स्ट्रोक लगा सकते हैं। पिछले सीजन में उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी। डिविलियर्स तेजी से रन बनाने के लिए भी जाने जाते हैं। उनके बाद वेस्टइंडीज की युवा सनसनी शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी करने मैदान पर आएंगे। पिछले कुछ समय से हेटमायर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सुर्खियां बटोर रहे हैं।

IPL 2019, CSKvsRCB : चेपॉक पर धौनी का यह रिकॉर्ड है विराट के लिए खतरा
 
ऑल राउंडर्स (कोलिन डि ग्रैंडहोम, मोइन अली और मार्कस स्टोइनिस):
टीम के पास इन तीनों के अलावा भी आकाशदीप नाथ, गुरुकीरत सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे और पवन नेगी के रूप में अनेक ऑल राउंडर हैं। नेगी और शिवम बड़े हिट लगा सकते हैं। वाशिंगटन सुंदर भी बड़े स्कोर लगाने की क्षमता रखते हैं, लेकिन टीम कोलिन डि गैंडहोम, मोइन अली और स्टोनिस को प्लेइंग इलेवन में खिला सकती है। 
 
स्पिनर (युजवेंद्र चहल):
टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल आरसीबी के सबसे कंस्सीटेंस परफॉर्मर रहे हैं। टीम इंडिया में भी वह कप्तान विराट कोहली के पसंदीदा हैं। कोहली एंड कंपनी इस बार भी चहल पर ही भरोसा करेगी। टीम की जीत में उनकी अहम भूमिका हो सकती है। 

तेज गेंदबाज (नाथन कूल्टर नाइल, टिम साउदी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज या कुलवंत खेजरोलिया):
आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के पास सबसे खराब गेंदबाजी आक्रमण रहा है। लिहाजा ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल और अनुभवी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टिम साउदी को खिलाना टीम के लिए फायदेमंद होगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए जन्नत माना जाता है। उमेश यादव पिछले सीजन में आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। लिहाजा उन्हें प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है। यदि चौथा पेसर खिलाना है तो मोहम्मद सिराज या कुलवंत खेजरोलिया के बीच कड़ा मुकाबला होगा।

भारत ने PSL का प्रसारण किया बंद तो पाकिस्तान ने IPL को लेकर उठाया ये कदम

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें