DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: 28 ओलंपिक मेडल जीतने वाले तैराक को पंत ने सिखाई बल्लेबाजी

delhi capital  twitter

बल्ले को कैसे पकड़ना है यह सीखना और गेंद को हवा में तैरते हुए छह रन के लिए जाते हुए देखना उनके लिए मजेदार रहा लेकिन, अमेरिका के महान तैराक माइकल फेल्प्स ने कहा कि भले ही उन्होंने अपने पहले भारतीय दौरे में क्रिकेट का पूरा लुत्फ उठाया लेकिन वह इस खेल को नहीं अपना सकते हैं। 

सर्वकालिक महान ओलंपियन में से एक फेल्प्स ने बुधवार को आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ क्रिकेट सत्र में हिस्सा लिया। इस 33 वर्षीय तैराक ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ''दर्शकों का रोमांच, खिलाड़ियों का छोर बदलना या उन्हें आउट होते हुए देखना रोमांचक लगा। मुझे कल छक्के देखना अच्छा लगा।''

IPL 2019 DCvsCSK: चेन्नई से हारकर शिखर धवन ने बनाए ये रिकॉर्ड

फेल्प्स ने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच कल आईपीएल मैच देखा। उन्होंने दिल्ली के खिलाड़ियों से मुलाकात और मैच के बारे में कहा, ''मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट मेरा अगला खेल हो सकता है लेकिन मुझे कल दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैच देखना अच्छा लगा।

अपने करियर में 23 स्वर्ण पदक सहित 28 ओलंपिक पदक जीतने वाले फेल्प्स ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋभष पंत, दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से भी मुलाकात की। 

IPL 2019 DCvsCSK: सुरक्षा घेरा तोड़ धौनी के पैरों में जा गिरा यह शख्स, जानिए फिर क्या हुआ

उन्होंने कहा, ''मैंने आज इन खिलाड़ियों से कुछ टिप्स लिए। इसकी शुरुआत बल्ला पकड़ने से हुई। इसलिए मुझे विश्वास है कि अगली बार जब मैं भारत दौरे पर आऊंगा तो क्रिकेट खेलने के लिए बेहतर तौर पर तैयार रहूंगा।

बता दें कि फेल्प्स ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में आठ स्वर्ण पदक जीते थे। उन्होंने जिस स्पर्धा में हिस्सा लिया उसमें सोने का तमगा जीता था। उन्होंने लंदन ओलंपिक 2012 में चार स्वर्ण और दो रजत पदक हासिल किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 risbabh pant teaches olympic legend michael phelps cricket watch video and pics