ipl 2019 ravichandran ashwin bowls 7 ball in an over at mohali kxip vs mi know the truth - IPL 2019: अश्विन ने एक ओवर में फेंकी 7 गेंद, जानिए पूरा सच? DA Image
17 नबम्बर, 2019|2:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: अश्विन ने एक ओवर में फेंकी 7 गेंद, जानिए पूरा सच?

IPL 2019: सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने मोहाली में खेले गए इस मैच में एक ओवर में सात गेंदें फेंकी और अंपायरों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

r ashwin  afp

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के नौवें मैच में आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने पारी की शुरुआत की।  किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने मोहाली में खेले गए इस मैच में एक ओवर में सात गेंदें फेंकी और अंपायरों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

सोशल मीडिया पर रविचंद्रन अश्विन के इस ओवर को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही आईपीएल में खराब अंपायरिंग को भी काफी दोष दिया जा रहा है। लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और है। दरअसल, अश्विन के इस ओवर की पहली गेंद डेड बॉल थी, इसलिए उन्होंने ओवर में 7 गेंद डाली।

KXIPvsMI: क्रिस गेल ने IPL में जड़ा 'तिहरा शतक', रचा नया इतिहास

सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने मोहाली में खेले गए इस मैच में एक ओवर में सात गेंदें फेंकी और अंपायरों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। ऐसे में कई क्रिकेट दिग्गजों और मुंबई इंडिंयस ने इस मामले पर ट्वीट कर सफाई भी दी है।

अश्विन अपने ओवर की छह गेंद डाल चुके थे। डिकॉक ने सातवीं गेंद पर चौका जड़ा। अश्विन की पहली गेंद पर शून्य, दूसरी पर सिंगल, तीसरी पर शून्य, चौथी पर सिंगल, पांचवीं पर शून्य, छठी पर सिंगल और सातवीं गेंद पर चौका लगा। 

कुछ ऐसा था अश्विन का ओवर:
पहली गेंद : रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा को डॉट बॉल डाली।
दूसरी गेंद : रोहित शर्मा ने एक रन लिया और डिकॉक स्ट्राइक पर आए।
तीसरी गेंद : डिकॉक ने अश्विन की गेंद को डिफेंड करते हुए स्ट्रेट खेला।
चौथी गेंद : डिकॉक ने गेंद को लॉन्ग ऑफ की तरफ हिट किया और सिंगल लिया।
5वीं गेंद : अश्विन ने रोहित शर्मा को डॉट डिलीवरी की।
छठी गेंद : रोहित शर्मा ने गेंद को हिट किया और सिंगल लिया।
7वीं गेंद : डिकॉक ने गेंद को कट किया और थर्ड मैन की तरफ पहला चौका जड़ा।

दरअसल, इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में अंतिम गेंद को अंपायर ने नो बॉल नहीं दी थी, जिसके चलते आरसीबी मैच हार गई थी। 

आरसीबी को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। लसिथ मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे। शिवम दुबे स्ट्राइक पर थे। अगर अंपायर इस गेंद को नो बॉल दे देते तो शायद आरसीबी मैच जीत जाती। 

DCvsKKR: आईपीएल इतिहास में फेंका गया 8वां सुपर ओवर और बन गया टर्निंग प्वाइंट

कैमरे में साफ दिखाई दिया था कि गेंद नो बॉल थी, लेकिन अंपायर इसे देख नहीं पाए। कप्तान विराट कोहली भी इस पर कोई नाराज हुआ थे। कोहली ने मैच के बाद कहा, ''हम आईपीएल खेल रहे हैं कोई क्लब क्रिकेट नहीं। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए।'' मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अंपायरों की इस गलती की आलोचना की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 ravichandran ashwin bowls 7 ball in an over at mohali kxip vs mi know the truth