DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, RRvsRCB: राजस्थान-बैंगलोर का लक्ष्य पहली जीत, कब-कहां-कैसे देखें मैच

IPL 2019: राजस्थान और बैंगलोर इस सीजन के शुरुआती तीनों मैच हार चुकी हैं और अंकतालिका में निचले स्थानों पर हैं। राजस्थान का रन रेट ज्यादा है इसलिए वह बैंगलोर से ऊपर है। 

virat kohli and ab devilliers  afp

IPL 2019, RRvsRCB, Match 14: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें मंगलवार (2 अप्रैल) को जब सवाई मानसिंह स्टेडियम में एक दूसरे के सामने होंगी तो दोनों  की कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें संस्करण में पहली जीत हासिल करने की होगी। दोनों टीमें आईपीएल के इस सीजन के शुरुआती तीनों मैच हार चुकी हैं और अंकतालिका में निचले स्थानों पर हैं। राजस्थान का रन रेट ज्यादा है इसलिए वह बैंगलोर से ऊपर है। 

बैंगलोर को रविवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 118 रनों की करारी शिकस्त दी है। वहीं, मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को पटखनी दी थी। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने राजस्थान के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन वह आठ रनों से मैच हार गई थी। 

IPL  2019: रोहित शर्मा के बाद अब रहाणे पर भी लगा लाखों का जुर्माना

दोनों ही टीमों के साथ समस्या है कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही निराश कर रही है जबकि दोनों के पास स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली बैंगलोर टीम के कप्तान हैं, लेकिन वह भी अपनी टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहे हैं।

जानिए, कब-कहां-कैसे देखें राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
- राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच आईपीएल का 14वां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 02 अप्रैल (मंगलवार) जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है।
- राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।

ऐसी है राजस्थान की बल्लेबाजी
मांडकिंग के बाद से राजस्थान के जोस बटलर अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाए हैं तो वहीं अजिंक्य रहाणे भी प्रभावी नहीं रहे। बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लौटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसी कारण राजस्थान टीम में नंबर-3 को लेकर संशय की स्थिति है। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जमाया था, लेकिन स्मिथ नंबर-3 के लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं। अब देखना होगा कि राजस्थान का थिंक टैंक किस तरह के फैसले लेता है। 

एश्टन टर्नर को दिया जा सकता है मौका
अपने डबूते जहाज को बचाने के लिए राजस्थान ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को मौका दे सकता है, जिन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। टर्नर ने हाल ही में भारत में खेली गई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी में राजस्थान के पास जोफरा आर्चर हैं। टीम उन पर काफी हद तक निर्भर रहेगी। 

SRHvsRCB: हैदराबाद से शर्मनाक हार पर जानिए विराट कोहली ने क्या कहा?

वहीं, अगर बैंगलोर की बात की जाए तो विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर उस हैदराबाद से मिली हार को भूलना चाहेगी। कोहली और एबी डिविलियर्स के होने के बाद भी टीम बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ कर नहीं पाई है। बैंगलोर के पास गेंदबाजी में मोइन अली, उमेश यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

इस मुकाबले में अंतिम परिणाम कुछ भी रहे लेकिन इतना तो तय है कि एक टीम के खाते में दो अंक जुड़ जाएंगे।

दोनों टीमें इस तरह हैं: 

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, शिवम दूबे, नाथन कूल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 rajasthan royals vs royal challengers bangalore live streaming online scorecard when and where to watch rr vs rcb match 14 at jaipur