DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, RRvsRCB: राजस्थान-बैंगलोर की प्लेइंग XI से पिच रिपोर्ट, यहां जानें सबकुछ

IPL 2019, RRvsRCB: राजस्थान और बैंगलोर के साथ समस्या है कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही निराश कर रही है जबकि दोनों के पास स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है।

virat kohli  ajinya rahane  ht photos

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन (IPL 2019) में अपने पहले तीनों मैच गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें मंगलवार (2 अप्रैल) को जब आमने-सामने होंगी तो एक टीम का खाता खुलना तय है। राजस्थान और बैंगलोर इस समय आईपीएल 12 की फिसड्डी टीमें हैं। राजस्थान सातवें और बैंगलोर आठवें स्थान पर हैं। पिछले मैचों में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था। 

राजस्थान को अब तक किंग्स इलेवन पंजाब से 14 रन से, सनराइजर्स हैदराबाद से 5 विकेट से और चेन्नई सुपरकिंग्स से आठ रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, बैंगलोर को चेन्नई से 7 विकेट से, मुंबई इंडियंस से 6 विकेट से और हैदराबाद से 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमों के साथ समस्या है कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही निराश कर रही है जबकि दोनों के पास स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली बैंगलोर टीम के कप्तान हैं, लेकिन वह भी अपनी टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहे हैं।

IPL 2019, RRvsRCB: राजस्थान-बैंगलोर का लक्ष्य पहली जीत, कब-कहां-कैसे देखें मैच
      
मौसम का हाल
जयपुर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि, मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा यह कम हो जाएगा। ह्यूमिडिटी कम रहेगी, ऐसे में कंडिशंस पर कम असर पड़ेगा। 

पिच रिपोर्ट
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के फेवर के लिए जाती है। इस पिच पर जमकर रन भी बरसते है।
पहली इनिंग में औसत स्कोर (पिछले 5 आईपीएल मैचों के आधार पर) - 169 रन
लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड- जीत 3, हार 2

पिछले 5 टी-20 मैचों का रिकॉर्ड
राजस्थान रॉयल्स-  जीत, हार, हार, हार, हार
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- जीत, हार, हार, हार, हार 

टीम अपडेट
एश्टन टर्नर राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ शामिल हो चुके हैं। 
मार्कस स्टोइनिस और नाथन कूल्टर नाइल ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ज्वाइन कर लिया है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स का संभावित प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, एश्टन टर्नर, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफरा आर्चर, वरुण एरोन, धवल कुलकर्णी। 

VIDEO: किंग्स इलेवन पंजाब की जीत पर सैम कुरैन और प्रीति जिंटा ने किया 'भांगड़ा'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का संभावित प्लेइंग XI: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, नाथन कूल्टर नाइल, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

विराट ने कहा था- अगला मैच होगा महत्वपूर्ण
हैदराबाद से 118 रन की हार के बाद विराट ने कहा था, “यह हमारी अब तक की सबसे खराब हार है। हमने सभी विभागों में काफी खराब प्रदर्शन किया। इसके बावजूद हम निराश नहीं हैं। अभी हमारे पास 11 मैच बाकी हैं और हम चीजों को बदल सकते हैं। हमें राजस्थान के खिलाफ अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जब चीजें हमारे अनुकूल न जा रही हों तो हमें विजयी लय हासिल करने के तरीके ढूंढने होंगे। अगला मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

अजिंक्य रहाणे भी हैं निराश
विराट जैसी स्थिति में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी हैं और उनके लिए भी अगला मैच बहुत महत्वपूर्ण है। रहाणे ने कहा था, “मैं बहुत निराश हूं। हमने चेन्नई के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी लेकिन गेंद से आखिरी पांच ओवरों में मैच हमारे हाथ से निकल गया। हमें मैचों में होते-छोटे पल जीतने होंगे। हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और थोड़ी किस्मत से हमारा भाग्य बदल सकता है।”

IPL 2019: एयरपोर्ट पर सनी लियोनी के साथ नजर आए विराट कोहली! VIDEO वायरल

राजस्थान के पास रहाणे, जोस बटलर, टूनार्मेंट में पहला शतक जमा चुके संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे शानदार खिलाड़ी हैं, जबकि बैंगलोर के पास विराट, एबी डिविलियर्स, मोईन अली उमेश यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस मुकाबले में अंतिम परिणाम कुछ भी रहे लेकिन इतना तो तय है कि एक टीम के खाते में दो अंक जुड़ जाएंगे।

(एजेसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 rajasthan royals vs royal challengers bangalore face off in jaipur know about predicted playing xi pitch report weather team update