ipl 2019 rajasthan royals vs kings xi punjab steve smith ajinkya rahane predicted playing xi against kxip jaipur - IPL 2019, RR vs KXIP: पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा हो सकता है राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI DA Image
19 नबम्बर, 2019|4:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, RR vs KXIP: पंजाब के खिलाफ कुछ ऐसा हो सकता है राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग XI

IPL 2019: 2008 में लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम को एक बार जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे।

rajasthan royals vs kings xi punjab  pic   pti

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की वापसी से उत्साहित राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का सामना करेगी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले सीजन में लौटी राजस्थान की टीम प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

बता दें कि स्टीव स्मिथ बॉल टेंपरिंग के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से तैयार हैं। 2008 में लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम को एक बार जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। टीम को स्मिथ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि, अभी तय नहीं है कि वह अंतिम एकादश में खेलेंगे या नहीं क्योंकि वह हाल ही में चोट से उबरे हैं। 

IPL 2019 KXIPvsRR: स्मिथ-वरुण पर होंगी निगाहें, कब-कहां-कैसे देखें मैच

आइए जानते हैं कि किंग्स इलेवन के खिलाफ अपने पहले मैच में कैसी हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन:

ओपनर (अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर(विकेट कीपर)) 
पिछले विश्व कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले अजिंक्य रहाणे ने सीमित ओवर क्रिकेट में भी अपनी पहचान बनाई है। मुंबई के इस क्लास बल्लेबाज को हालांकि अपनी फॉर्म से संघर्ष भी करना पड़ा, लेकिन वह एक उम्दा लीडर और परफॉर्मर हैं। जोस बटलर पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के बेस्ट बल्लेबाज रहे थे। इस सीजन में वह बहुत कम समय के लिए टीम के साथ होंगे। वह इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ होंगे। पिछले सीजन में उन्होंने 500 से अधिक रन बनाए थे।

मध्यक्रमः (स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन)
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ सीजन 2017 के बाद आईपीएल टी-20 का अपना पहला मैच खेलेंगे। वह राइजिंग पुणे कप्तान रहे हैं और फाइनल मैच दो रन से हारे थे। अब स्मिथ रॉयल्स के साथ हैं। वह अपने इस कारवां को आगे बढ़ाना चाहेंगे। संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है। अनेक शानदार पारियां खेलने के बाद अक्सर दसरे खिलाड़ियों ने उन्हें ओवरशेडो किया है। यही वजह है कि वह नेशनल टीम में जगह नहीं बना पाए। यह सीजन उनके करियर के लिए अहम होगा। 

VIDEO धौनी ने इतनी भाषाओं में किए जीवा से सवाल, मिले मासूमियत भरे जवाब

ऑल राउंडर्स (बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गौतम, जोर्फा आर्चर)
पूरी दुनिया बेन स्टोक्स की क्षमताओं को जानती है। वह जिस भी टीम के साथ होते हैं, गेंद और बल्ले से नई संभावना पैदा कर देते हैं। पुणे फ्रेंचाइजी के साथ रहते हुए उन्होंने 2017 में एमवीपी अवार्ड जीता था। एक बार फिर स्मिथ के साथ वह शानदार परफॉर्म करना चाहेंगे। राजस्थान की टीम को एक बार जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। कृष्णप्पा गौतम ने पिछले सीजन में अपनी क्षमताओं की झलकी दिखाई थी। कर्नाटक के इस ऑलराउंडर के फैन्स को वह याद होंगी। गौतम इस बार अपनी फैन फालोइंग बढ़ाना चाहेंगे। वहीं, जोर्फा आर्चर निसंदेह टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। जोर्फा आर्चर से तेज गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन की आस होगी। आर्चर ने पिछले सीजन में 15 विकेट चटकाए थे। 

गेंदबाज (श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, वरुण एरोन)
श्रेयस गोपाल जरूरत पड़े तो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, लेकिन मुख्य रूप से वह रॉयल्स के गेंदबाज ही हैं। वह कृष्णप्पा गौतम के स्पिन पार्टनर हैं। अनुभवी धवल कुलकर्णी की गेंदबाजी टीम का मनोबल बढ़ाएगी। नीलामी में जयदेव उनादकट की कीमत एक बार ऊंची रही। राजस्थान ने उन्हें वापस टीम में लिया। वरुण एरोन टीम के लिए एसेट हैं।

IPL 2019: पापा रोहित शर्मा को चीयर करने आईं नन्हीं समायरा, मुंबई इंडियंस ने दिया ये तोहफा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 rajasthan royals vs kings xi punjab steve smith ajinkya rahane predicted playing xi against kxip jaipur