DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें बनाया कोच, 2011 वर्ल्ड कप में थे टीम इंडिया का हिस्सा 

पैडी अपटन ने भारतीय टीम के प्रमुख कोच गैरी कर्स्टन के साथ काम किया था। कर्स्टन और अपटन की जोड़ी के समय भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था।

Paddy Upton.(Getty Images)

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने जाने माने कोच पैडी अपटन को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सत्र के लिए अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। अपटन चार साल तक राजस्थान रॉयल्स के कोच रह चुके हैं। वह 2015 तक टीम के कोच थे। उनके मार्गदर्शन में राजस्थान रॉयल्स 2013 सत्र के सेमीफाइनल में पहुंचा था। वह उसी साल चैम्पियंस लीग के फाइनल में भी पहुंचा था। अपटन के कोच रहते टीम ने घरेलू मैदान पर लगातार 13 मैचों में जीत दर्ज की थी।

राजस्थान टीम के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने रविवार को कहा, “अपटन को वापस जोड़कर हम उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हम नए सीजन की शुरुआत के लिए तैयार हैं और उनके विशाल अनुभव से टीम नए सत्र में शानदार प्रदर्शन करेगी।”

IPL Auction 2019: जानिए, अब हर टीम के पास हैं कौन-कौन से खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के अपटन ने टी-20 में आईपीएल (IPL), बिग बैश लीग (BBL) और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की टीमों के साथ काम किया है। अपटन चार साल तक सिडनी थंडर के कोच रहे और इस दौरान टीम ने 2016 में बिग बैश लीग खिताब जीता।

2011 वर्ल्ड कप में थे टीम इंडिया का हिस्सा
पैडी अपटन ने भारतीय टीम के प्रमुख कोच गैरी कर्स्टन के साथ काम किया था। कर्स्टन और अपटन की जोड़ी के समय भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था। वह भारतीय क्रिकेट टीम के मेन्टल कंडीशनिंग कोच भी रह चुके हैं। 

युवराज सिंह ने खोला राज, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब में हुए थे फ्लॉप

मुश्किलों भरा रहा राजस्थान रॉयल्स का सफर
इससे पहले अपटन चार साल तक टीम के मुख्य कोच रहे और इस दौरान टीम 2013 में आईपीएल सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। यह सत्र टीम के लिए मुश्किलों भरा रहा क्योंकि दागी एस श्रीसंत सहित उसके तीन खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बीच में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Rajasthan Royals appoint Paddy Upton as head coach for upcoming season