DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL2019,Qualifier 2 CSKvsDC: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंगXI

गत चैंपियन और तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी चेन्नई को तीन बार की चैंपियन मुंबई ने हराया था, लेकिन लीग के पिछले सीजनों में फिसड्डी रही दिल्ली उसे चौंका पाती है इस पर सभी की निगाहें लगी हैं।

chennai super kings and delhi capitals  twitter

IPL2019,Qualifier 2 CSKvsDC: दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे क्वॉलिफायर में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी जिसके बाद ही उसका अपने पहले आईपीएल फाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ होगा। चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही दिल्ली कैपिटल्स को चेपक पर 80 रन से शिकस्त देकर लीग तालिका में शीर्ष दो स्थान हासिल करने से रोक दिया था और अब फिर क्वॉलिफायर दो में महेंद्र सिंह धौनी की टीम उसकी राह में खड़ी है। 

वहीं, बुधवार को एलिमिनेटर में अंतिम ओवरों के तनावपूर्ण क्षण में मिली जीत में दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत ने अहम भूमिका अदा की जिससे टीम का मनोबल बढ़ा होगा। हालांकि वह टीम के लिए मैच फिनिश नहीं कर सके, जिससे उन्हें इसकी आलोचना का सामना भी करना होगा। लेकिन दूसरा क्वॉलिफायर मैच विजयी पारी खेलकर आलोचकों को चुप कराने के लिए उन्हें बेहतर मंच प्रदान करेगा। 

IPL2019,Qualifier 2 CSKvsDC: कब-कहां-कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग

कुछ ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड
चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक टूनार्मेंट में 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई ने 14 जीते हैं और अब तक दिल्ली केवल 6 ही जीत सकी है। हालांकि मौजूदा फॉर्म की बदौलत दिल्ली बड़े उलटफेर करने में सक्षम दिखाई दे रही है।

CSK ने 3 बार जीता है IPL खिताब
गत चैंपियन और तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी चेन्नई को तीन बार की चैंपियन मुंबई ने हराया था, लेकिन लीग के पिछले सीजनों में फिसड्डी रही दिल्ली उसे चौंका पाती है इस पर सभी की निगाहें लगी हैं। दिल्ली ने वर्ष 2012 में आखिरी बार प्लेऑफ मुकाबला खेला था, लेकिन उसके बाद से वह तालिका के आखिरी पायदानों पर ही रही है। 

POLL: केदार जाधव फिट नहीं हुए तो इनमें से किस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका?

नए रूप के साथ दिल्ली का नया अवतार
दिल्ली लीग के 12वें संस्करण में सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज मेंटरों और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में नए लोगो और नए नाम के साथ उतरी है और लीग के 14 मैचों में 9 जीतकर वह तालिका में तीसरे नंबर पर रही। 

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है CSK 
दूसरी ओर महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई आईपीएल की सबसे सफल टीमों में है जो चौथे खिताब के लिए खेल रही है। लीग में दिल्ली से बेहतर रन रेट के कारण वह दूसरे नंबर पर रही थी। चेन्नई वर्ष 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन रह चुकी है। 

पिच रिपोर्ट
डॉ. वाई राजशेखरेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच दुनियाभर में बल्लेबाजी ट्रेक के लिए पहचान बनाने वाली पिचों में से एक है। दिल्ली के टीम के बल्लेबाज भी राहत की सांस लेंगे कि उन्हें इमरान ताहिर और हरभजन सिंह की फिरकी का सामना चेन्नई में टर्न लेती पिच पर नहीं करना होगा, लेकिन फिर भी इनसे निपटना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा। हालांकि टीम एलिमिनेटर में खेलकर आगे के मुश्किल मुकाबले के लिए निश्चित रूप से तैयार हो गई होगी। वहीं, दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स इस तरह के बड़े मैचों में खेलने की आदी है, वह तीन बार इस खिताब को जीतने के अलावा चार बार उप विजेता रह चुकी है। टीम को हालांकि क्वॉलिफायर एक में मुंबई इंडियंस से शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन वह स्टाइल में वापसी करेगी। 
         
बल्लेबाजी रिकॉर्ड 
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बललेबाज महेंद्र सिंह धौनी है। धौनी ने दिल्ली के खिलाफ 520 रन बनाए हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 171 रन बनाए हैं। 

गेंदबाजी रिकॉर्ड
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिए हैं। ब्रावो ने दिल्ली के 11 बल्लेबाजों का शिकार किया है। वहीं, अमित मिश्रा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 8 विकेट झटके हैं। 

टीम अपडेट
चेन्नई सुपर किंग्स के केदार जाधव चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग XI- शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी मुरली विजय, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा। 

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग XI- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शेफरेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Qualifier 2 chennai super kings vs delhi capitals predicted playing xi injury update pitch reports players stats