ipl 2019 pressure will help cricketers prepare for icc odi world cup says rcb ashish nehra - वर्ल्ड कप से पहले IPL में खेलने को लेकर आशीष नेहरा ने दी ये सलाह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप से पहले IPL में खेलने को लेकर आशीष नेहरा ने दी ये सलाह

IPL 2019: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और आरसीबी के संयुक्त कोच आशीष नेहरा ने कहा कि आईपीएल विश्व कप से पहले एडवांटेज होगा और विश्व कप से पहले लंबा विश्राम नुकसानदायक भी हो सकता है।

ashish nehra  ipl

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL - 2019) में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों को आगामी विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच नेहरा को लगता है कि आईपीएल के दबाव वाला टूनार्मेंट होने से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। 

नेहरा ने रॉयल चैलेंजर्स के मोबाइल एप लांच कार्यक्रम से इतर कहा, “आईपीएल दबाव वाला टूनार्मेंट है। यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा है, इसलिए हर कोई इसमें खेलना चाहता है।” उन्होंने कहा, “आप इस दबाव से होकर विश्व कप में जा रहे हैं। अगर कोई विराट कोहली को आईपीएल नहीं खेलने के लिए कहता है और वह विश्व कप के लिए नए सिरे से आते हैं तो मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है।” 

IPL- 2019: आज हो सकता है आईपीएल के फुल शेड्यूल का ऐलान

नेहरा ने कहा, “आईपीएल का फाइनल (मई के बीच में) और विश्व कप में भारत का पहला मैच (पांच जून) के बीच में तीन सप्ताह का गैप है।” टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जहां यह खिलाड़ियों के ऊपर छोड़ दिया कि वे आईपीएल में खेलना चाहते हैं या विश्राम करना चाहते हैं, वहीं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और आरसीबी के संयुक्त कोच आशीष नेहरा ने कहा कि आईपीएल विश्व कप से पहले एडवांटेज होगा और विश्व कप से पहले लंबा विश्राम नुकसानदायक भी हो सकता है।

नेहरा ने कहा, “यदि कोई विराट को कहे कि आप आईपीएल नहीं खेल रहे हो और आप ताजा होकर विश्व कप के लिए आओ, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह सही बात होगी। यदि वह केवल अभ्यास कर रहे हों तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि अभ्यास किसी मैच से पूरी तरह अलग होता है। आईपीएल एक दबाव वाला टूनार्मेंट है, इसमें अंतरार्ष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा है, यही वजह है कि हर कोई इसमें खेलना चाहता है। आप ऐसे दबाव से गुजरकर विश्व कप में जाना चाहोगे। यदि मैं गेंदबाज हूं तो मैं यॉर्कर या गुड लेंथ गेंदें डालूंगा और यही काम मुझे विश्व कप में करना है।”

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “आईपीएल फाइनल और विश्व कप में भारत के पहले मैच के बीच तीन सप्ताह का फासला है। यदि आप चोटिल नहीं होते हैं तो तीन सप्ताह आराम के लिए काफी हैं। यदि कोई मुझसे कहे कि आप आज आईपीएल फाइनल में गेंदबाजी करो और अगले तीन सप्ताह गेंदबाजी नहीं करो और फिर सीधे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करो तो मैं ऐसी स्थिति नहीं चाहूंगा। सक्रिय आराम बहुत महत्वपूर्ण है न केवल गेंदबाज के लिए बल्कि सभी के लिए।”

विराट कोहली ने IPL- 2019 में खिलाड़ियों को दी इस बात की खुली छूट

आशीष नेहरा ने साथ ही सलाह दी कि जितना आप खेलोगे उतना बेहतर रहेगा। टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने भी नेहरा की बात से सहमति जताते हुए कहा कि यदि आप आईपीएल के दौरान मैच फिट रहते हैं तो आप विश्व कप में भी बेहतर स्थिति में जा सकते हैं। आईपीएल विश्व कप की तैयारी के लिए शानदार टूनार्मेंट है।

कर्स्टन ने भी नेहरा का समर्थन करते हुए कहा कि आईपीएल जैसे दबाव वाले टूनार्मेंट में खेलन से भारतीय खिलाड़ियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए लाभदायक है क्योंकि आईपीएल दबाव वाला टूनार्मेंट है, इसलिए यह विश्व कप की तैयारियों के अच्छा है।” 

IPL 2019: धौनी की नेट प्रैक्टिस में भी खचाखच भरा चेपक स्टेडियम, देखें VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 pressure will help cricketers prepare for icc odi world cup says rcb ashish nehra