फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL- 2019 :  प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 5 टीमों में टक्कर

IPL- 2019 :  प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 5 टीमों में टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL - 2019) के 12वें सीजन में अब ग्रुप चरण के नौ मैच ही बचे हैं लेकिन प्लेऑफ स्थान को लेकर तस्वीर साफ नहीं है और इसके लिए काफी जद्दोजहद हो रही है। इस साल की अंकतालिका को देखकर...

IPL- 2019 :  प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 5 टीमों में टक्कर
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2019 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL - 2019) के 12वें सीजन में अब ग्रुप चरण के नौ मैच ही बचे हैं लेकिन प्लेऑफ स्थान को लेकर तस्वीर साफ नहीं है और इसके लिए काफी जद्दोजहद हो रही है। इस साल की अंकतालिका को देखकर ऐसा लगता है कि यह 2008 के बाद से सबसे करीबी टूनार्मेंट होने वाला है।

आईपीएल-12 में अबतक चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी हैं। अब अंतिम दो प्लेऑफ स्थानों के लिए पांच टीमों में टक्कर देखने को मिल रही है। 

इन 5 टीमों के बीच है टक्कर
इन पांच टीमों में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें शामिल हैं।

IPL 2019: ऋषभ पंत ने तोड़ा कुमार संगकारा का रिकॉर्ड, रचा इतिहास

दिल्ली और चेन्नई के 12-12 मैचों से 16-16 अंक हैं। मुंबई अभी 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। कोलकाता और राजस्थान अभी बैकफुट पर हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उन्हें बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। हैदराबाद और पंजाब के पास प्लेऑफ में पहुंचने का ज्यादा मौका है। 

टूनार्मेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एकमात्र ऐसी टीम है जो लीग से बाहर हो चुकी है। टीम के 12 मैचों में आठ अंक हैं। कप्तान विराट कोहली पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि बाकी बचे दो मैचों में उन्हें खुद को साबित करने की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स को अपना अगला मुकाबला मंगलवार को बैंगलोर के साथ खेलना है और टीम चाहेगी कि वह लीग में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीते।

RCBvsRR: राजस्थान के 'करो या मरो' के मैच में काम बिगाड़ सकती है बैंगलोर, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट तक सबकुछ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें