ipl 2019 mumbai indians vs kolkata knight riders live streaming predicted playing xi pitch report mi vs kkr at wankhede stadium - MIvsKKR: मुंबई-कोलकाता का मुकाबला, मैच के बारे में यहां जाने सबकुछ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MIvsKKR: मुंबई-कोलकाता का मुकाबला, मैच के बारे में यहां जाने सबकुछ

IPL 2019, MIvsKKR: कोलकाता यदि मुंबई को उसके घर में हरा देता है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, क्योंकि उसके 14 मैच में 14 अंक हो जाएंगे।

mumbai indians jpg

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में अब उस मुकाम पर आकर खड़ी है, जहां से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए उसे अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच को जीतना होगा। इस सीजन में अबतक तीन टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी हैं। अब केवल एक स्थान के लिए कोलकाता और हैदराबाद में टक्कर है।

कोलकाता यदि मुंबई को उसके घर में हरा देता है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगा, क्योंकि उसके 14 मैच में 14 अंक हो जाएंगे। यदि कोलकाता हार जाता है और मोहाली में चेन्नई जीत जाता है तो पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। हालांकि, कोलकाता और हैदराबाद में जिसका नेट रनरेट ज्यादा होगा वह प्लेऑफ में पहुंचेगा, क्योंकि तब दोनों ही टीमों के 12-12 अंक हो जाएंगे।

IPL 2019: प्वॉइंट टेबल, पर्पल और ऑरेंज कैप दावेदारों की लिस्ट देखें

ग्रुप चरण में कोलकाता का यह अंतिम मैच है। टीम ने अपने पिछले मुकाबले में मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट से शिकस्त देकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

कब-कहां और कैसे देखें मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
- मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच आईपीएल का 56वां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 05 मई (रविवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है। 

कुछ ऐसा था पिछला मुकाबला
दोनों टीमें इस सीजन में जब पिछली बार आमने-सामने हुई थी तो कोलकाता ने मुंबई को 34 रनों से मात दी थी। उस मैच में शुभमन गिल ने 76, क्रिस लिन ने 54 और आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों पर नाबाद 80 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। टीम को इनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

मौसम का हाल
मुंबई में तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं, रात तक 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा। बहुत ज्यादा ह्यूमिडिटी की वजह से खिलाड़ियों को मुश्किल हो सकती है। ओस भी मैच में अहम भूमिका निभाएगी। ओस की वजह से गेंदबाजों को खासी परेशानी हो सकती है। बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है।

पिछले 5 मैचों में दोनों टीमों का हाल
मुंबई इंडियंस- जीत, हार, जीत, हार, जीत
कोलकाता नाइटराइडर्स- हार, हार, हार, जीत, जीत

CSKvsKXIP: ऐसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट तक

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े की पिच पर आमतौर पर काफी रन बनते है, लेकिन रविवार को यहां ओस ज्यादा रहने की उम्मीद है। टॉस जीतने वाली टीम को पहले फील्डिंग चुनने का फैसला करना चाहिए। इस मैदान पर चेज करना फायदे का सौदा है। 
पहली पारी का औसत स्कोर- 175 रन (पिछले 4 आईपीएल मैचों के मुताबिक)
चेज करने वाली टीमों का रिकॉर्ड- जीत-2, हार-1, टाई- 1

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन
मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, बरिंदर सरां, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 

कोलकाता नाइटराइडर्स का संभावित प्लेइंग XI- शुभमन गिल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, नितीश राणा, रिंकू सिंह, पीयूष चावला, लॉकी फग्यूर्सन, संदीप वॉरियर। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 mumbai indians vs kolkata knight riders live streaming predicted playing xi pitch report mi vs kkr at wankhede stadium