DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2019 MI vs DC: कुछ ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

क्रिकेटIPL 2019 MI vs DC: कुछ ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Sun, 24 Mar 2019 02:28 PM
IPL 2019 MI vs DC: कुछ ऐसी हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  की टीम जब रविवार (24 मार्च) को 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) में अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से भिड़ेगी तो इसमें सबसे ज्यादा ध्यान जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कार्यभार प्रबंधन पर लगा होगा। आईपीएल के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाह लगी होंगी, क्योंकि उनके विश्व कप में पारी का आगाज करने की उम्मीद है। 

इसके अलावा तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में युवराज सिंह को शामिल किया है. जिसमें कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग और सूर्यकुमार यादव जैसे बिग हिटर भी मौजूद हैं। तेज गेंदबाजी में बरिंदर सरन, मिशेल मैक्लेनाघन को आजमाया जा सकता है जबकि क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, अनुकूल रॉय, राहुल चाहर और उभरते हुए स्टार मयंक मार्कंडे मुंबई को स्पिन में काफी विकल्प मुहैया करा सकते हैं। 

IPL 2019, MIvsDC: मुंबई-दिल्ली के आंकड़ों पर एक नजर, कब-कहां-कैसे देखें मैच

आइए जानते हैं ऐसे में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कैसी हो सकती है:

रोहित शर्मा: आईपीएल के आगाज से पहले ही रोहित शर्मा ऐलान कर चुके हैं कि इस सीजन में वह ओपनिंग करेंगे। टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज भी पारी का आगाज करेंगे।          

क्विंटन डिकॉक: दक्षिण अफ्रीका का यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फॉर्म में है। डिकॉक आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। 

सूर्यकुमार यादव: आईपीएल के पिछले सीजन में सूर्यकुमार यादव ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को इंप्रेस किया था। डोमेस्टिक क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन लगातार बेहतरीन रहा है। ऐसे में एक बार फिर वह नए सीजन की शानदार शुरुआत करना चाहेंगे। 

युवराज सिंह: मुंबई इंडियंस ने इसी साल आईपीएल नीलामी में युवराज सिंह को एक करोड़ रुपए में खरीदा है। हालांकि, पहले राउंड में युवराज को कोई खरीददार नहीं मिला था। अब नई टीम के साथ युवराज सिंह की कोशिश शानदार शुरुआत करने की होगी। 

IPL 2019, SRHvsKKR: कप्तान केन विलियमसन का खेलना तय नहीं, वॉर्नर ने भी नहीं की प्रैक्टिस

हार्दिक पांडया: पिछले साल से चोटों से परेशान चल रहे हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की टीम का अहम हिस्सा हैं। आईपीएल में हार्दिक का परफॉर्मेंस हमेशा शानदार रहा है। इस सीजन में भी वह बेहतरीन कर वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय हासिल करना चाहेंगे। 

कीरोन पोलार्ड: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस से काफी लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले पोलार्ड टीम का स्कोर मजबूत करने में काफी मदद करते हैं। 

बेन कटिंग: बिग बैश लीग में बेन कटिंग का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। मध्यक्रम में कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर वह टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद करेंगे। 

क्रुणाल पांड्या: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या टीम के लिए ट्रंप कार्ड हैं। आईपीएल में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। एक बार फिर से वह अपना बेस्ट देने के लिए मैदान पर उतरेंगे। 

मयंक मारकंडे: पंजाब के इस स्पिनर ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 15 विकेट हासिल किए थे। पिछले आईपीएल सीजन में मयंक एक सरप्राइज बनकर उभरे हैं। मुंबई इंडियंस इस बार भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। 

मिशेल मैक्लेघन: न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेघन ए़डम मिल्ने की गैरमौजूदगी में टीम की पहली पसंद होंगे। पिछले साल उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। वह मुंबई के लिए एसेट साबित हो सकते हैं। 

IPL2019, SRHvsKKR: जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी कोलकाता-हैदराबाद, कब-कहां-कैसे देखें मैच

जसप्रीत बुमराह: टी-20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट भी हैं। अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से वह टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भी हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए मुंबई इंडियंस बुमराह का सही फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

संबंधित खबरें