IPL 2019 Latest Orange Cap holder david warner and Kagiso Rabada leads the race with Imran Tahir close behind - IPL 2019: वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिलना तय, रबाडा को ताहिर से चुनौती DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिलना तय, रबाडा को ताहिर से चुनौती

IPL 2019: ऑरेंज कैप सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को मिलना लगभग तय हो चुका है दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा को चेन्नई सुपरकिंग्स के इमरान ताहिर से कड़ी चुनौती मिल रही है।

chennai super kings beat delhi capitals by 80 runs

आईपीएल के 12वें सीजन (IPL 2019) में अब सिर्फ दूसरा क्वॉलिफायर और फाइनल बच गए हैं। ऐसे में सर्वाधिक रनों के लिए ऑरेंज कैप सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को मिलना लगभग तय हो चुका है जबकि सर्वाधिक विकेटों के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा को चेन्नई सुपरकिंग्स के इमरान ताहिर से कड़ी चुनौती मिल रही है। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को शुक्रवार को विशाखापत्तनम में दूसरा क्वॉलिफायर खेलना है और इस मुकाबले की विजेता टीम रविवार को फाइनल में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी। दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक संघर्ष में दो विकेट से हराया था। 

डेविड वॉर्नर को ही मिलेगी ऑरेंज कैप
डेविड वॉर्नर विश्वकप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं जबकि रबाडा को चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका लौटना पड़ गया। वॉर्नर ने आईपीएल-12 में 12 मैच खेले और 69.20 के औसत से 692 रन बनाए, जिनमें एक शतक और आठ अर्धशतक शामिल है। रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट लिए हैं जबकि ताहिर 15 मैचों में 23 विकेट ले चुके हैं।

IPL2019,Qualifier 2 CSKvsDC: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंगXI

वॉर्नर को नजदीकी चुनौती देने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल ने 14 मैचों में 593 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल ने 510 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। 

शिखर धवन के 500 रन
दिल्ली के शिखर धवन ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 500 रन पूरे कर लिए। शिखर के 15 मैचों में 503 रन हैं लेकिन उनके लिए वॉर्नर तक पहुंचना बहुत मुश्किल है। फाइनल में पहुंच चुकी मुंबई इंडियन्स के क्विंटन डी काक के 15 मैचों में 500 रन हैं लेकिन उनके लिए भी वॉर्नर से पार पाना बहुत मुश्किल है।

दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ शानदार 49 रन बनाकर जीत दिलाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस सत्र में 15 मैचों में 450 रन पूरे कर लिए हैं जबकि दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 450 रन पूरे कर लिए हैं। अय्यर और पंत सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: आठवें और नौवें नंबर पर हैं। 

IPL2019,Qualifier 2 CSKvsDC: कब-कहां-कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग

रबाडा को मिलेगी इमरान ताहिर की चुनौती
सर्वाधिक विकेटों के लिए मिलने वाली पर्पल कैप पर रबाडा का दावा मजबूत है लेकिन उनके और ताहिर के बीच सिर्फ दो विकेटों का फासला है। ताहिर ने 15 मैचों में 23 विकेट लिए हैं जबकि रबाडा के 12 मैचों में 25 विकेट हैं। ताहिर के पास दूसरे क्वॉलिफायर में रबाडा से आगे निकलने का मौका रहेगा। इस क्रम में तीसरे नंबर पर राजस्थान के श्रेयस गोपाल हैं जिनके 20 विकेट हैं। हैदराबाद के खलील अहमद और पंजाब के मोहम्मद शमी के 19-19 विकेट हैं। 

विकेटकीपिंग में पंत के सामने कोई चुनौती नहीं है। पंत ने अब तक विकेट के पीछे 15 मैचों में 24 शिकार किये हैं जबकि मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने 16 शिकार और धौनी ने 13 मैचों में 13 शिकार किए हैं। 

POLL: केदार जाधव फिट नहीं हुए तो इनमें से किस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 Latest Orange Cap holder david warner and Kagiso Rabada leads the race with Imran Tahir close behind