DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KXIPvsRR: हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी पंजाब, कब-कहां-कैसे देखें मैच

IPL 2019, KXIP vs RR: राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी।

kxip vs rr  ipl twitter

बीते दो मैचों में हार झेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण में आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकबला करेगी। इस मैच में पंजाब की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने और राजस्थान से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने की होगी। पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी। 

इस मैच में पंजाब के सामने ऐसी टीम है जिसका इस सीजन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी। राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई को उसी के घर में शिकस्त दी थी। 

IPL में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने सुरेश रैना 

इस लिहाज से देखा जाए तो राजस्थान के पास जीत से हासिल आत्मविश्वास जो दो हार झेलने के बाद पंजाब के खेमे में कम दिखाई दे रहा है। हालांकि इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है। पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। वो मैच मांकडिंग के कारण विवादों में रहा था, जहां पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मैनकांडिंग आउट कर दिया था। राजस्थान के दिमाग में वो हार जरूर होगी क्योंकि उस मैच में राजस्थान जीतते-जीतते हार गई थी जिसमें बटलर के विकेट ने अहम रोल निभाया था।

जानें कब-कहां और कैसे देखें किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स
- किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच आईपीएल का 32वां मैच होगा। 
- दोनों टीमों के बीच मैच 16 अप्रैल (मंगलवार) को मोहाली के आईएस बिंद्र स्टेडियम में खेला जाएगा।
- दोनों टीमों के बीच मुकाबला रात में 8 बजे से खेला जाना है। 
- भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।
- इस मैच लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर दिखाया जाएगा।
- आईपीएल के मैचों की हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स दी पर देखा जा सकता है। 

पंजाब को हालांकि हल्के में लेना गलती होगी क्योंकि उसकी क्षमता से सभी टीमें वाकिफ हैं। पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाज जौहर नहीं दिख पाए थे। सिर्फ क्रिस गेल का बल्ला ही रन कर सका था। लोकेश राहुल, सरफराज खान रन नहीं कर सके थे। पंजाब को जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाजी में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है। वहीं, गेंदबाजी में पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन किफायती साबित हुए थे। राजस्थान के पास बड़े स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं ऐसे में मोहम्मद शमी और सैम कुरैन के जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यह दोनों नई गेंद को संभालेंगे। 

वहीं, अगर राजस्थान की बात की जाए तो पिछले मैच में उसके शीर्ष-3 बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया था, लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम विफल रहा था जिससे टीम जीत की तरफ जाते-जाते हारती दिख रही थी। श्रेयस गोपाल ने हालांकि किसी तरह अपनी टीम को जीत दिला दी। मुंबई के खिलाफ जोस बटलर का बल्ला चला था। बटलर ने 43 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली थी। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी तेजी से रन बनाए थे। संजू सैमसन इस सीजन अच्छी फॉर्म में लग रहे हैं। 

CSKvsKKR: केदार जाधव ने धौनी पर ऐसे लुटाया प्यार, देखें- VIDEO

राजस्थान के लिए चिंता बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ का बल्ले से न चलना है। अंत में राजस्थान के पास गोपाल और कृष्णाप्पा गौतम के रूप में दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो तेजी से रन बनाने का माद्दा रखते हैं। यह दोनों गेंदबाजी में भी प्रभाव छोड़ सकते हैं। गेंदबाजी में राजस्थान थोड़ी कमजोर है, खासकर तेज गेंदबाजी में। जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। जोफ्रा आर्चर और स्टोक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन यह दोनों निरंतर नहीं रहे हैं।

दोनों टीमें इस तरह हैं: 
पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2019 kxip vs rr when and where to watch live streaming and live telecast kings xi punjab vs rajasthan royals