DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CSKvsKXIP: केएल राहुल ने CSK के खिलाफ जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

IPL 2019, CSKvsKXIP: किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल ने 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक है।

kings xi punjab cricketer kl rahul  afp

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी आक्रामकता बरकरार रखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन (IPL 2019) का तीसरा सबसे तेज अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने केवल 19 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ दिया। चेन्नई सुपर लीग के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए राहुल ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों में 71 रन बनाए और अपनी टीम के लिए जीत की बुनियाद रखी। 

केएल राहुल ने 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, जो आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक है। सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर ने 2015 में सीएसके के खिलाफ 20 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी। केएल राहुल ने आज अपने आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक लगाया। वहीं, उनके इस सीजन का यह छठा अर्धशतक था। 

KXIP से हार के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने की केएल राहुल की तारीफ, जानें क्या कहा

सीजन की सबसे तेज तीसरी फिफ्टी
उन्होंने हरभजन सिंह की गेंद पर छक्का लगाकर अपने स्कोर को 52 रनों पर पहुंचाते हुए अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 5 छक्के जड़े। इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ केवल 17 गेंदों में अर्द्धशतक बनाया था। दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 गेंदों पर तीसरा सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ा है।

IPL 2019 के पांच तेज अर्द्धशतक
17 गेंद- हार्दिक पांड्या- कोलकाता नाइटराइडर्स 
18 गेंद- ऋषभ पंत- मुंबई इंडियंस
19 गेंद- केएल राहुल- चेन्नई सुपर किंग्स
21 गेंद- आंद्रे रसेल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
22 गेंद- कीरोन पोलार्ड- किंग्स इलेवन

World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, CSK का यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

IPL 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी
केएल राहुल 14 मैचों में 593 रन बनाकर दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसमें उनके छह अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है। आईपीएल के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर टॉप पर हैं। उन्होंने 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 510 रन बनाए हैं। 

पावरप्ले के दौरान एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ 55 रन बनाए जो पावरप्ले में बनाए गए सबसे अधिक रन हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर डेविड वॉर्नर ने पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 रन बनाए थे। साथ ही उन्होंने सीएसके के खिलाफ 50 रन भी बनाए थे। 

IPL 2019 में पहले 6 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
55 रन- केएल राहुल- चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ
52 रन- डेविड वॉर्नर- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ
50 रन- डेविड वॉर्नर- चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ
48 रन- क्रिस गेल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ
48 रन- शिखर धवन- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ

IPL 2019: प्वॉइंट टेबल में फेरबदल, पर्पल और ऑरेंज कैप दावेदारों की लिस्ट देखें

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब को बेहतरीन शुरुआत दिलवाई। उन्होने पहले दो ओवरों में ही पांच में से तीन विशाल छक्के लगा दिए। दो छक्के उन्होंने बाद में लगाए। हरभजन सिंह के एक ओवर में उन्होंने 24 रन बनाए। 

चेन्नई के स्पिनर हरभजन सिंह के लिए यह मैच मिला-जुला रहा। हरभजन ने तीन विकेट लिए, लेकिन उन्होंने 4 ओवरों में 57 रन दिए। केवल मोहित शर्मा ने 2015 में 4 ओवरों में 58 रन दिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 kxip kl rahul break many records as he cracks fastest fifty against csk