ipl 2019 kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad dinesh karthik kkr predicted playing xi vs srh at eden gardens - IPL 2019, KKR vs SRH: कुछ ऐसी हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग XI DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019, KKR vs SRH: कुछ ऐसी हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग XI

IPL 2019: बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। 

kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad  pti

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज (24 मार्च) यहां ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। दो बार की चैंपियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है। 

गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला एक बार फिर केसी करियप्पा के साथ मिलकर टीम को मजबूती देना चाहेंगे। टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की कमी महसूस होगी, जो चोटिल हो गए हैं। बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। 

IPL 2019, SRHvsKKR: कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

आइए जानते हैं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम कैसी हो सकती है।

क्रिस लिन: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर क्रिस लेन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल के ओपनिंग मैच में वह कोलकाता को एक अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। कोच साइमन कैटिच ने भी हाल ही में टीम की बल्लेबाजी को ताकत बताया है। 

सुनील नरेन: वेस्टइंडीज के सुनील नरेन सरप्राइज पैकेज साबित होते रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के वह एक अहम खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में वह अक्सर हैरान कर देने वाला परफॉर्मेंस देते हैं। 

रॉबिन उथप्पा: अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने इस साल रणजी ट्रॉफी में औसत प्रदर्शन किया। लेकिन आईपीएल में उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा है। कर्नाटक के यह बल्लेबाज आईपीएल में अबतक 165 मैचों में 28.57 की औसत से 4086 रन बना चुके हैं। पिछले साल उथप्पा ने 16 मैचों में 21.93 की औसत से 351 रन बनाए थे। 

IPL2019, SRHvsKKR: जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी कोलकाता-हैदराबाद, कब-कहां-कैसे देखें मैच

नीतिश राणा: पहले मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स, नीतिश राणा ने मध्यक्रम के एक मजबूत बल्लेबाज के रूप में खुद को तैयार किया है। गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। कोलकाता का यह ऑलराउंडर टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है। 

दिनेश कार्तिक: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का परफॉर्मेंस लगातार शानदार रहा है। उन्होंने आईपीएल में अबतक 168 मैचों में 26.77 की औसत से 3401 रन बनाए। आईपीएल के पिछले सीजन में कार्तिक ने 16 मैचों में 49.80 की औसत से 498 रन बनाए थे। आईपीएल के बाद इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप पर भी कार्तिक की नजरें टिकी हैं। 

आंद्रे रसेल: जमैका के यह विस्फोटक बल्लेबाज मैच के आखिरी ओवरों में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मीडियम पेस बॉलिंग के दम पर वह विरोधियों के विकेट निकालने की भी ताकत रखते हैं। रसेल फिलहाल केकेआर के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। 

शुभमन गिल: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार सरप्राइज रहे थे। उन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 33.83 की औसत से 203 रन बनाए। इनमें एक अर्धशतक भी शामिल था। डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार परफॉर्म करने वाले गिल आईपीएल के इस सीजन में भी बेहतरीन परफॉर्म करना चाहेंगे। 

कुलदीप यादव: लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेट में अपनी अहमियत साबित की है। कुलदीप यादव इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज हैं और आईपीएल में वह कोलकाता को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करते हैं। 

पीयूष चावला: आईपीएल के इतिहास में पीयूष चावला सबसे सफल स्पिनर रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स उनका पावरप्ले ओवरों में बेहतरीन इस्तेमाल कर सकती है। 

IPL 2019: दिनेश कार्तिक बोले- विश्व कप चयन के बारे में नहीं सोचना ही बेहतर है

लॉकी फर्ग्यूसन: राइजिंग पुणे सुपजाइंट्स के पूर्व पेसर लॉकी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इसी साल नीलामी के दौरान अपनी टीम में शामिल किया है। केकेआर पहले मैच में लॉकी को जरूर आजमाना चाहेगी। 

प्रसिद्ध कृष्णा: आईपीएल के पिछले सीजन में शानदार परफॉर्मेंस की वजह से प्रसिद्ध कृष्णा को केकेआर ने रिटेन किया है। कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी चोट की वजह केकेआर से बाहर हो गए हैं। ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा की जिम्मेदारी कोलकाता के लिए ज्यादा बढ़ गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2019 kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad dinesh karthik kkr predicted playing xi vs srh at eden gardens